भारतीय राजनीति में दशकों तक ताकतवर बनी रहेगी भाजपा : प्रशांत किशोर

कोलकाता : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (PK) ने गोवा यात्रा के दौरान भाजपा को लेकर भविष्यवाणी करके सियासी सरगर्मी को एक बार फिर चिंगारी दे दी है। भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘नहीं समझने’ को लेकर प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया।

किशोर ने कहा कि भाजपा आने वाले कई दशकों तक भारतीय राजनीति में ताकतवर बनी रहेगी।

पोल कंसल्टेंसी फर्म इंडियन पोलिटिकल एक्शन कमेटी (आइपैक) के प्रमुख किशोर ने यह भी कहा कि भाजपा को हराने के लिए अभी कई दशकों तक लड़ना होगा।

उन्होंने राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे मोदी को सत्ता से हटाने के भ्रम में न रहें। मोदी युग के अंत का इंतजार करना राहुल की गलती है। प्रशांत किशोर ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को गोवा के दौरे पर जा रही हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं।
पीके भी अभी गोवा में ही हैं और वहां अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की जमीन तैयार करने में जुटे हैं।

किशोर ने कांग्रेस के संबंध में कहा कि राहुल गांधी इस भ्रम में थे कि ये नरेंद्र मोदी की सत्ता खत्म होना सिर्फ समय की बात है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भाजपा आने वाले दशकों में राजनीति के केंद्र में रहने वाली है। चाहे वे जीतें, चाहे वे हारें। ये बिल्कुल वैसे है जैसा कांग्रेस के लिए शुरुआती 40 वर्षों में था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 66 = 69