Bob Biswas ने धड़कायी करोड़ों की धड़कन

हाल ही में बहुप्रतिक्षित फ़िल्म बॉब विश्वास (Bob Biswas) का ट्रेलर लांच किया गया। जब इस फ़िल्म की घोषणा की गई थी तभी से ही लोगों के मन में उसके प्रति एक उत्सुकता व्याप्त हो गयी थी, यही कारण है कि जैसे ही इसके ट्रेलर को लांच किया गया लोगों ने बड़े पैमाने पर इसे देखा और सराहा भी। महज़ दो ही दिन में यूट्यूब पर इसके करोड़ों व्यूज हो गए।

रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और सुजॉय घोष के प्रोडक्शन बाउंड स्क्रिप्ट के बैनर तले बनी यह फ़िल्म 2012 में आई फ़िल्म ‘कहानी’ के एक काल्पनिक चरित्र बॉब विश्वास के जीवन पर आधारित है ।
फ़िल्म में बॉब विश्वास का किरदार कुछ ऐसा है कि बर्षों बाद वो कोमा से बाहर आता है लेकिन उसे अपने पुराने जीवन के बारे में कुछ भी याद नहीं। यहां तक कि अपना परिवार और पेशा भी नहीं।
दूसरी तरफ पुलिस बॉब विश्वास से वो सारे मर्डर का सच उगलवाना चाहती है, जो उसने किये थे जैसा कि फ़िल्म के ट्रेलर में दिखाया जा रहा है, साथ ही एक और कहानी साथ – साथ चलती हुई दिखाई जा रही है, जिसमें बॉब विश्वास की पत्नी का किसी के साथ अफेयर दिखाया जा रहा है। कुल मिलाकर ट्रेलर में क्राइम थ्रिलर और ट्रायंगल रोमांस की एक झलक देखी जा सकती है।
यही कारण है कि फ़िल्म का ट्रेलर काफ़ी पसंद किया जा रहा है और दर्शकों को उम्मीद है कि ‘कहानी’ जैसी ही एक बेहतरीन सस्पेन्स फ़िल्म देखने को मिलेगी।

फ़िल्म में बॉब विश्वास का क़िरदार अभिषेक बच्चन ने निभाया है तो वहीं उनकी पत्नी के रूप में चित्रांगदा सिंह पहली बार अभिषेक बच्चन के साथ स्क्रीन साझा करती हुई दिखाई देंगी।
निर्देशिका दिया अन्नपूर्णा घोष इस फ़िल्म से अपना डेब्यू करने जा रही हैं और दर्शकों को उम्मीद है कि वो 2012 की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म ‘कहानी’ के बेहतरीन पात्र बॉब विश्वास के साथ न्याय करेंगीं और निर्देशन में वैसी ही अमिट छाप छोड़ेंगी जैसी सुजॉय घोष ने छोड़ी थी।
फ़िल्म ‘कहानी’ को निर्देशित करने वाले सुजॉय घोष की इस कहानी को उन्हीं के साथ मिलकर पटकथा के पन्नों पर उतारा है राज वसंत ने, इसीलिए ये देखना दिलचस्प रहेगा कि इन दोनों की जोड़ी ने क्या कमाल किया है।
पिछले कुछ समय से अभिषेक बच्चन अपनी इमेज को बदलने में लगे हुए हैं, जैसा कि हमने वेब सीरीज Breathe 2, फ़िल्म ludo , Big Bull में भी देखा है। इसीलिए उम्मीद की जा रही है कि बॉब विश्वास के क़िरदार में भी अभिषेक बच्चन लोगों का भरपूर मनोरंजन करेंगे। इनके अलावा फिल्म में बांग्ला फ़िल्म के जाने माने चरित्र अभिनेता परान बंदोपाध्याय के साथ ही रोनिन्थ अरोड़ा, टीना देसाई, समारा तिजोरी, दितिप्रिया रॉय भी अहम किरदार निभाते हुए दिखाई देंगे।
फ़िल्म के डी.ओ.पी. गैरिक सरकार है तो एडिट याशा रामाचंदाणी जी ने किया है।
गाने विशाल शेखर और अनुपम रॉय ने तैयार किये हैं तो वहीं बीजीएम का भार क्लिंटन सेरेजो और बियानका गोम्स ने संभाला है।
यह फ़िल्म सिनेमाघरों में ना रिलीज होकर 3 दिसंबर को Zee 5 के OTT Platform पर रिलीज होगी, जैसा कि पहले ही घोषित कर दिया गया था।

लेखक, बद्रीनाथ साव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 5 = 5