West Bengal : कुंतल मामले में पुलिस की संलिप्तता को सीबीआई ने हाईकोर्ट में चुनौती दी

कोलकाता : नियुक्ति भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार युवा तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता कुंतल घोष के पत्र मामले में नया मोड़ आ गया है। सीबीआई ने विशेष सीबीआई अदालत के आदेश को चुनौती देते हुए कलकत्ता उच्च न्यायालय में न्यायमूर्ति अमृता सिन्हा की पीठ में याचिका लगाई है। हाल ही में इस मामले की सुनवाई में विशेष सीबीआई अदालत ने निर्देश दिया था कि कोलकाता पुलिस और सीबीआई संयुक्त जांच रिपोर्ट पेश करें।

सीबीआई के मुताबिक, हाईकोर्ट के आदेश पर भर्ती भ्रष्टाचार मामले की जांच सीबीआई और ईडी कर रही है तो फिर सीबीआई की विशेष अदालत ने कोलकाता पुलिस से संयुक्त जांच रिपोर्ट क्यों मांगी? अगली सुनवाई गुरुवार को होगी।

Advertisement
Advertisement

गौरतलब है कि भर्ती भ्रष्टाचार में गिरफ्तार हुगली के बालागढ़ के निष्कासित तृणमूल नेता कुंतल घोष द्वारा लिखा गया एक पत्र केंद्रीय जांच एजेंसी के लिए समानांतर रूप से महत्वपूर्ण हो गया है। तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने एक जुलाई को मंच से दावा किया कि केंद्रीय जांचकर्ताओं ने भर्ती घोटाले में पकड़े गए लोगों से उनका नाम लेने की कोशिश कर रही है। इसी मामले में कुंतल ने पत्र लिखा था जिसकी जांच सीबीआई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + = 5