लालू यादव को जानबूझकर केंद्र सरकार कर रही तंग : नीतीश

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि लालू यादव ही नहीं विपक्ष में बैठे तमाम नेताओं को केंद्र सरकार तंग कर रही है।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए आज का दिन काफी अहम होने वाला है। क्योंकि, आज चारा घोटाला मामले में उनकी जमानत पर फैसला होना है। सुप्रीम कोर्ट में लालू के जवाबी हलफनामे पर आज सुनवाई होगी। इसी को लेकर जब बिहार के सीएम नीतीश कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने दो टूक अंदाज में इसके लिए केंद्र सरकार को गलत ठहराया। नीतीश ने कहा कि बेचारे को जानबूझकर परेशान किया जा रहा है। सभी लोग जानते है की लालू को परेशान किया जा रहा है। आप देखते नहीं है, जो सेंट्रल में आजकल है, वो सबको तंग ही न कर रहा है।

Advertisement
Advertisement

नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों के अगली गठबंधन को लेकर कहा कि 31 अगस्त को हम सभी विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने मुंबई जाएंगे। यह बैठक एक सितंबर को होनी है। इसमें हम जरूर शामिल होंगे। रही बात राज्यों में अलग-अलग संयोजक बनने की तो इसको लेकर जो फैसला होगा सभी को बताया जाएगा।

बिहार में हो रही जाति आधारित गणना को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम सबका जाति आधारित गणना पूरे देश में रोल मॉडल बनेगा। अब तो आप देख ही रहे हैं बिहार को देख कर कई राज्यों में जातीय गणना करवाने की मांग उठाई जा रही है। रही बात आकड़ों को सार्वजनिक करने की तो इसपर मीटिंग किया जाएगा। इसके बाद आकड़े को सार्वजनिक किया जाएगा। हालांकि, कुछ लोगों ने जाति आधारित गणना में रोड़े अटकाने का काम किया है। यह बातें सभी को मालूम हैं और आजकल केंद्र वाले क्या कर रहे हैं ये भी सभी को पता है।

बिहार लोक सेवा आयोग के तरफ से आयोजित टीचर बहाली परीक्षा को लेकर सीएम ने कहा कि अच्छे तरीके से परीक्षा का आयोजन हो रहा है। इसके जरिए बड़े पैमाने पर बहाली होगी, जिसका सभी को फायदा मिलेगा। सीएम ने राजभवन और सरकार के बीच टकराव पर साफ किया कि किसी तरह का कोई टकराव नहीं है। सीएम ने कहा कि हमने खुद जाकर मुलाकात की है। कहीं कोई कोई अड़चन नहीं है।

लालू यादव की जमानत रद्द करने की सीबीआई की याचिका पर सुनवाई 17 अक्टूबर तक टली

सुप्रीम कोर्ट ने चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव की जमानत रद्द करने की सीबीआई की मांग पर सुनवाई 17 अक्टूबर तक के लिए टाल दी है। लालू प्रसाद यादव की ओर पेश वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने लालू यादव की किडनी ट्रांसप्लांट का हवाला दिया। सीबीआई के वकील ने कहा कि लालू यादव फिट हैं और बैडमिंटन खेल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + 5 =