चंद्रबाबू को साजिश रचने व भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं में किया गया गिरफ्तार

नयी दिल्ली : आन्ध्र प्रदेश के अपराध शाखा (सीआईडी। ने पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगूदेशम पार्टी के नेता चंद्रबाबू नायडू को षड्यंत्र रचने व आर्थिक अपराध करने के आरोप में आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। यह गिरफ्तारी नंदयाल के गंगापुरम् स्थित आर.के. फंक्शन हॉल से की गई, जहां वे रात्रि विश्राम कर रहे थे। पहले यह खबर आ रही थी कि उन्हें उनके निवास से गिरफ्तार किया गया है।

आर्थिक अपराध शाखा के द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि चंद्रबाबू नायडू को आईपीसी की धारा 120 बी, 420 के साथ ही भष्टाचार निरोधक अधिनियम सहित अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया गया है। यह धाराएं गैरजमानती हैं इसलिए उन्हें न्यायालय से ही जमानत लेनी होगी।

Advertisement
Advertisement

गिरफ्तारी के बाद चंद्रबाबू नायडू को मेडिकल के लिए ले जाया गया है। चंद्रबाबू नायडू के वकील का कहना है कि चंद्रबाबू उच्च रक्तचाप और शुगर के रोगी हैं। वे उच्च न्यायालय के खुलते ही उनकी रिहाई के लिए आवेदन करेंगे।

इससे पहले गिरफ्तारी के समय वहां मौजूद कुछ समर्थकों ने भारी रोष प्रकट किया । चंद्रबाबू की गिरफ्तारी के साथ ही तेलुगूदेशम पार्टी के कुछ नेताओं को हाउस अरेस्ट किया गया है। चन्द्रबाबू की गिरफ्तारी का समाचार फैलते ही हिन्दूपुरा सहित कुछ स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर धरने पर बैठकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

76 + = 86