Kolkata : KYC करवाने के बहाने ATM कार्ड बदलकर ठगी, गिरफ्तार

कोलकाता : रासबिहारी एवेन्यू स्थित एक गैरसकारी बैंक के एटीएम में रुपये जमा करने व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने का मामला सामने आया है। कोलकाता पुलिस ने इस मामले में अभियुक्त सौबीर बनर्जी उर्फ शेख शाहिद आलम उर्फ जयदेव राय को गिरफ्तार किया है। गत रविवार की रात करीब 12 बजे गुप्त सूचना के आधार पर विष्णुपुर थाने के इनायतनगर इलाका स्थित आमतल्ला के एक किराये के मकान से अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त के पास से पुलिस ने 9 एटीएम कार्ड, 6220 रुपये नकद, एकाधिक बैंक के पासबुक और चेकबुक, बैंक डिपॉजिट स्लिप, 1 आई फोन समेत 4 मोबाइल और नया चश्मा जब्त किया है।
इस केस को सुलझाने वाली कोलकाता पुलिस की टीम
पूछताछ के बाद अभियुक्त ने स्वीकार किया है कि वह एटीएम बदलकर ठगी करने के और भी मामलों में शामिल है। यहां तक कि गत 6 अक्टूबर को नेताजीनगर थाने में उसके खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी, लेकिन तब से वह इधर-उधर छिपता फिर रहा था। सोमवार को अलीपुर कोर्ट में पेशी के बाद अभियुक्त को 5 नवम्बर तक पुलिस हिरासत में रखने का निर्देश दिया गया है।
क्या है मामला
प्राप्त जानकारी के अनुसार 57 वर्षीय सुदीप राय रासबिहारी स्थित एक गैरसराकरी बैंक के एटीएम में रुपये जमा करने गए थे। अचानक अभियुक्त व्यक्ति उनके पास पहुँचा और उनसे बोला कि क्या आपने बैंक में अपना केवाईसी अपडेट किया है? इससे पहले कि वे कुछ जवाब देते, अभियुक्त ने उनसे कहा कि वह एटीएम से ही यह चेक करने में उनकी मदद कर सकता है कि बैंक में केवाईसी अपडेट है या नहीं। पीड़ित उसकी बातों में आ गए और उसने न केवल उनके एटीएम का पीन नंबर लिया बल्कि उनके अकाउंट का मोबाइल नंबर भी बदल दिया। इसके बाद उसने उनका ध्यान भटका कर बेहद चालाकी से उन्हें एक दूसरा एक्सपायर्ड कार्ड थमा दिया। आरोप है कि इसके बाद उसने चोरी के एटीएम कार्ड से 1 लाख रुपये निकाल लिए और एक दुकान में एटीएम कार्ड और पीन नंबर इस्तेमाल कर 1952 रुपये का चश्मा भी खरीद लिया। गत 28 अक्टूबर को टालीगंज थाने में मामले की शिकायत दर्ज करवाने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया।
अभियुक्त के पास से जब्त चीजें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

24 − = 14