‘जवाद’ चक्रवात को लेकर मुख्यमंत्री ने की आपात बैठक

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार की दोपहर को मुंबई से बंगाल लौट आयीं। देर शाम उन्होंने सचिवालय नवान्न में राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चक्रवात जवाद से निपटने के लिए तैयारियों को लेकर आपातकालीन बैठक की।

गुरुवार की शाम मुंबई से लौटीं मुख्यमंत्री ने चक्रवात ‘जवाद’ को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की एक आपातकाल बैठक कर चक्रवात से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की और उन्हें आवश्यक दिशानिर्देश दिए। बैठक में मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी, गृह सचिव डीपी गोपालिका, राज्य पुलिस के डीजी मनोज मालवीय और आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद अहमद खान मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने बैठक में चक्रवात ‘जवाद’ से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने बताया कि मौसम विभाग के अनुसार चक्रवात का असर पूर्व मिदनापुर, दक्षिण 24 परगना, पश्चिम मिदनापुर, झारग्राम, हावड़ा, हुगली और कोलकाता में होगा। चक्रवात को लेकर राज्य के तटीय जिलों के लोगों को सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाया जा रहा है। पश्चिम बंगाल सरकार के अनुरोध पर एनडीआरएफ की 16 टीमें राज्य के तटीय क्षेत्रों में तैनात हो चुकी हैं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जानमाल के नुकसान को कम से कम करने की हरसंभव कोशिश करनी होगी। उन्होंने यह भी कहा है कि चक्रवात पर सटीक निगरानी के लिए मौसम विभाग के साथ बेहतर तालमेल बनाए रखना होगा। राज्य सचिवालय नवान्न में कंट्रोल रूम चालू करने को लेकर भी मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 3 =