चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई सुरक्षित, आईओसी अध्यक्ष के साथ की बात

बीजिंग : चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष के साथ वीडियो कॉल की। पेंग शुआई ने बताया कि वह सुरक्षित और स्वस्थ हैं।

पेंग ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर लंबा पोस्ट लिखकर पूर्व उप-प्रधानमंत्री झांग गाओली पर यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने के आरोप लगाए थे। उस घटना के बाद पेंग सार्वजनिक रूप से दिखाई नहीं पड़ी हैं और उनकी कोई खबर नहीं थी।

आईओसी ने एक बयान में कहा कि पेंग ने ओलंपिक संगठन को उसकी चिंता के लिए धन्यवाद देते हुए अध्यक्ष थॉमस बाक के साथ 30 मिनट बात की। आईओसी ने आगे कहा,”उन्होंने कहा कि वह सुरक्षित और स्वस्थ हैं, बीजिंग में अपने घर पर रह रही हैं, लेकिन इस समय अपनी निजता का सम्मान करना चाहेंगी। इसलिए वह अभी अपना समय दोस्तों और परिवार के साथ बिताना पसंद करेंगी। फिर भी, वह टेनिस में शामिल होती रहेंगी, क्योंकि वह इस खेल से बहुत प्यार करती हैं।”

गौरतलब है कि 35 साल की पेंग शुआई ने टेनिस के महिला डबल्स इवेंट में काफी शोहरत हासिल की है। इस दौरान पेंग दो ग्रैंड स्लैम जीतने में सफल रहीं। सबसे पहले उन्होंने 2013 में विंबलडन और फिर 2014 में फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया। फरवरी, 2014 में पेंग महिला डबल्स में नंबर वन पॉजिशन पर भी पहुंचने में कामयाब रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 3 = 4