विकास और विरासत विरोधी है कांग्रेस, उसने हिन्दू धर्म की शक्ति का विनाश करने का लिया है प्रण : नरेंद्र मोदी

देहरादून : भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योग भूमि ऋषिकेश से कांग्रेस पर निशाना साधा और जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास और विरासत दोनों की विरोधी है। कोई यह नहीं भूल सकता कि कांग्रेस ने प्रभु श्रीराम के अस्तित्व पर सवाल उठाए। ये कांग्रेस ही है जिसने पहले राम मंदिर का विराेध किया, उसने जितने अड़ंगे डाल सकते थे डाले। अदालत में भी रुकावटें डालने की कोशिश की, लेकिन राम मंदिर बनाने वालों ने कांग्रेस के सारे गुनाह माफ करके उनके घर जाकर उनको निमंत्रण दिया परंतु कांग्रेस ने उसका भी बहिष्कार कर दिया।

ऋषिकेश के आईडीपीएल हॉकी मैदान में गुरुवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब तो कांग्रेस ने प्रण लिया है और सार्वजनिक रूप से घोषणा की है कि हिन्दू धर्म में जो शक्ति है, उसका विनाश करेंगे। ये कांग्रेस शक्ति स्वरूपा, मां धारी देवी, मां चंद्र बदरी, मां जालपा देवी की शक्ति को खत्म करना चाहती है। उत्तराखंड की आस्था को तबाह करने की जो साजिशें चल रही हैं, उसमें कांग्रेस की ये बातें आग में घी का काम करेंगी। उत्तराखंड की संस्कृति की रक्षा करना हम सभी का दायित्व है। ये वही कांग्रेस है जो कहती रही है कि हर की पौड़ी मां गंगा नदी के किनारे नहीं है। ये कहते हैं, वह एक नहर के किनारे बसी है। अब ये गंगा जी के अस्तित्व पर सवाल उठा रहे हैं। इन्हें उत्तराखंड के लोग सबक सिखाकर रहेंगे।

ब्रह्म कमल से जुड़ी है उत्तराखंड की पहचान, पंच कमल खिलाने का आह्वान

मोदी ने कहा कि उत्तराखंड की पहचान ब्रह्म कमल से जुड़ी हुई है। ये धरती ब्रह्म कमल की धरती है और इसलिए इस बार भी यहां पूरी शान से पंच कमल खिलने चाहिए। उन्होंने कहा कि विकसित भारत का संकल्प, पल-पल देश के नाम, 24×7 दिन काम, ये मोदी की गारंटी है। 19 अप्रैल को टिहरी गढ़वाल से माला राज्यलक्ष्मी शाह, गढ़वाल से अनिल बलूनी और हरिद्वार से त्रिवेंद्र को विजयी बनाना है, लेकिन मेरी अपेक्षा ज्यादा है। आपको पुराने सारे रिकार्ड तोड़ने हैं। पोलिंग बूथ को जीतना है। उन्होंने जितोगे कहकर जवाब मांगा तो जनता से हां की आवाज आई।

आज युद्ध क्षेत्र में भी सुरक्षा की गारंटी बन जाता है भारत का तिरंगा

भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब-जब देश में कमजोर और अस्थिर सरकार रही है, तब-तब दुश्मनों ने फायदा उठाया है और भारत में आतंकवाद ने पैर पसारे। आज भारत में मोदी की मजबूत सरकार है, इसलिए आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा जाता है। भारत का तिरंगा युद्ध क्षेत्र में भी सुरक्षा की गारंटी बन जाता है। यह भाजपा की मजबूत सरकार ही है, जिसने सात दशक बाद जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म करने का साहस किया। तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनाया। महिलाओं को लोकसभा-विधानसभा में आरक्षण दिया। सामान्य वर्ग के गरीबों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण दिया।

कांग्रेस राज में कभी लागू नहीं होता वन रैंक-वन पेंशन

कांग्रेस की सरकार होती तो वन रैंक-वन पेंशन कभी लागू नहीं होता। मोदी ने वन रैंक-वन पेंशन लागू करके पूर्व सैनिकों को एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा उनके खातों में पहुंचा दिए हैं। उत्तराखंड में भी साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये से ज्यादा सैनिक परिवारों को मिले हैं।

आत्मनिर्भर-सशक्त-आधुनिक भारत की ओर अग्रसर है देश

मोदी ने कहा कि कांग्रेस के समय में तो जवानों के पास बुलेट प्रूफ जैकेट तक की कमी थी। दुश्मन की गोली से बचाने के लिए केंद्र सरकार ने भारत में बनी बुलेट प्रूफ जैकेट अपने सैनिकों को दी, उनके जीवन की रक्षा की। आज आधुनिक राइफल से लेकर लड़ाकू विमान और विमान वाहन पोत तक देश में ही बन रहे हैं। आज देश की सीमा पर आधुनिक सड़कें बन रही हैं, आधुनिक सुरंगें बन रहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 83 = 89