दिलीप घोष का कटाक्ष, ‘बाबुल सुप्रियो को झुनझुना के अलावा कुछ नहीं देगी तृणमूल’

Dilip Ghosh

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि तृणमूल उन्हें झुनझुना के अलावा कुछ भी नहीं देगी। इस पर तृणमूल नेता सुप्रियो ने घोष को करारा जवाब दिया है।

दरअसल, कोलकाता नगर निगम उपचुनाव में मेयर पद के लिए उम्मीदवार कौन होगा, इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। पार्टी की ‘एक व्यक्ति एक पद’ पॉलिसी के मुताबिक इस बार फिरहाद हकीम के मेयर बनने की संभावना कम है। मेयर पद के लिए अभिषेक बनर्जी के पसंदीदा उम्मीदवार की सूची में बाबुल सुप्रियो का नाम होने की अटकलें हैं। इन्हीं अटकलों के सवाल पर मंगलवार को दिलीप घोष ने व्यंग्य कसा। उन्होंने कहा कि तृणमूल बाबुल सुप्रियो के लिए कुछ नहीं करेगी, उन्हें कुछ नहीं देगी। तृणमूल उन्हें झुनझुना के अलावा कुछ भी नहीं देगी। उन्होंने कहा कि बाबुल ने कोलकाता में काम ही नहीं किया और वह तो कोलकाता के मतदाता भी नहीं हैं।

घोष के इस बयान पर पलटवार करते हुए तृणमूल कांग्रेस नेता बाबुल सुप्रियो ने घोष को ‘बंगाल की राजनीति का अजंता सर्कस’ बताया है। बाबुल ने भाजपा के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार पर तंज कसते हुए कहा कि सुकांत के लिए दुख होता है कि उन्हें इस मूर्ख को अपने साथ लेकर घूमना पड़ता है। दिलीप पर हमला बोलते हुए बाबुल ने कहा कि करीबन पूरे ईस्ट-वेस्ट मेट्रो में मेरा योगदान क्या है, यह उन्हें जानने की जरूरत नहीं है। जब पूरा रूट शुरू हो जाएगा तो मैं उन्हें (दिलीप घोष) एक ‘डे टिकट’ मुफ्त में दूंगा, वह घूम कर आएं। उन्होंने कहा कि वह एक बंगाल के केकड़े का बेहतर उदाहरण हैं, यह अंत नहीं है। बाबुल ने कहा कि चुनाव के दौरान भूतल पर मौजूद कार्यकर्ता ‘दादा की कीर्ति’ के बारे में बेहतर जानते हैं इसलिए भाजपा की बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं ने ही उन्हें ‘गो-बैक’ का नारा लगाया और मारपीट भी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

25 − 20 =