शहीद पथ से गायब हुआ फाइटर प्लेन मिराज का टायर मिला

लखनऊ : राजधानी के शहीद पथ से बीते एक दिसम्बर को चलती ट्रेलर से फाइटर जेट प्लेन मिराज का पहिया गायब हो गया था। यह आखिरकार शनिवार रात को मिल गया है। टायर को लेकर दो लोग थाने पहुंचे। एयरफोर्स कर्मियों ने भी इसकी पुष्टि की है कि यह वही टायर है जो गायब हो गया था। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया तो उन्होंने बताया कि वो ट्रक का टायर समझकर अपने घर ले गये लेकिन वो सबसे भिन्न है।

पुलिस उपायुक्त पूर्वी ने बताया कि थाना आशियाना में एक ट्रेलर के चालक मायापुर अजमेर निवासी हेम सिंह रावत ने फाइटर प्लेन का पहिया चोरी होने की शिकायत दर्ज करायी गई थी। बताया कि एयरबेस से मिराज फाइटर जेट के पांच टायर जोधपुर एयरबेस भेजे जा रहे थे। 27 नवम्बर की रात करीब दो बजे सेना से संबंद्ध ट्रेलर (आरजे 01 जीए 3338) टायर लोड कर निकला था। राजधानी के शहीद पथ पर टायर चोरी हो गया।

इस बीच फाइटर प्लेन का टायर चोरी होने की खबरें मीडिया में प्रकाशित हुईं। शनिवार शाम को जब ड्राइवर दीपराज जो पेशे से चालक है, वह अपने भतीजे हिमांशु के साथ चोरी गया टायर लेकर पहुंचा। दीपराज हिमांशु का फूफा है।

दोनों ने बताया कि टायर उन्हें शहीद पथ के सिने प्लेसिस के पास मेन रोड पर मिला। उन्होंने सोचा कि टायर किसी ट्रक का होगा तो अपने साथ ले गये। जब उन्हें अखबारों से जानकारी हुई तो वे डर गये। इसके बाद टायर लेकर वे थाने पहुंचे। पुलिस ने टायर को एयरफोर्स कर्मियों को दिखाया तो इसकी पुष्टि हुई। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

92 − 90 =