मुंबई के करी रोड में 60 मंजिला इमारत में लगी आग, एक व्यक्ति की मौत

मुंबई : मुंबई के सघन आबादी वाले करी रोड इलाके में स्थित 60 मंजिला अविघ्र टॉवर में शुक्रवार को अचानक आग लगने से अफरा तफरी मच गई है। इमारत की 19वीं मंजिल पर लगी आग 25वीं मंजिल तक पहुंच चुकी है। घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियाें ने पहुंचकर आग बुझाने का काम शुरू कर दिया है। घटनास्थल पर एक व्यक्ति की मौत हो गई है और दो लोग फंसे हुए है। इन्हें बचाने का प्रयास जारी है।

करीरोड इलाके में स्थित अविघ्र टावर के बी विंग की 19वीं मंजिल पर दोपहर 12 बजे आग लग लग गई । इसकी जानकारी मिलते ही इमारत के लोग खुद बाहर आ गए थे। टावर से निकलने का प्रयास करते हुए रामकुमार तिवारी नामक एक व्यक्ति की नीचे गिर जाने से मौत हो गई है। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की 20 दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग बुझाना शुरू कर दिया है। ऊंची इमारत होने की वजह से यहां फायर ब्रिगेड की अत्याधुनिक हाइड्रो आर्म तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है।

महापौर किशोरी पेडणेकर ने बताया कि घटनास्थल पर फायर एक्सपर्ट की टीम पहुंच चुकी है और ऊंची इमारत में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। किशोरी पेडणेकर ने बताया कि इमारत से निकलने का प्रयास कर रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई है। टावर में दो लोगों के फंसे होने की जानकारी मिली है, जिन्हें निकालने का प्रयास जारी है। महापौर ने कहा है कि टावर के बिल्डर पर कार्रवाई की जाएगी। इस टावर में अचानक आग लगने पर वाटर सिस्टम कार्यरत नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

24 − = 23