तपसिया की बस्ती में लगी आग, 16 झोपड़ियां जलकर ख़ाक

कोलकाता : मजदूरपाड़ा में तपसिया बस स्टैंड के पास एक बस्ती में भीषण आग लग लगने से 16 झोपड़ियां पूरी तरह जल कर राख हो गई। दमकल की सात गाड़ियों ने कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया है। आग से किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। स्थानीय विधायक राज्य के मंत्री जावेद खान ने घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया।

शुक्रवार दोपहर को मजदूरपाड़ा में तपसिया के बस स्टैंड नंबर 24 के पास एक झुग्गी में आग लग गई। आग लगने से स्थानीय लोगों में दहशत में फैल गई। सभी लोग घर से निकल कर बाहर आ गए और दमकल को सूचना दी गई। दमकल की सात गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया लेकिन तब तक 16 झोपड़ियां पूरी तरह जल कर राख हो गईं। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग कैसे लगी, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। आग के दौरान लगातार तीन विस्फोटों की आवाज सुनी गई।

आग लगने की खबर सुनकर राज्य के मंत्री जावेद खान इलाके में पहुंच गए। यहां उन्होंने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आग कैसे लगी। मंत्री ने दावा किया कि झोपड़ी क्षेत्र में पाउडर का गोदाम अवैध रूप से चल रहा था। जांच चल रही है और जरूरत पड़ी तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। खान ने कहा कि आग के कारणों की जांच की जाएगी और पीड़ित झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले सभी लोगों को आर्थिक मदद दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + 2 =