Kolkata : प्लास्टिक प्रिंटिंग कारखाने में लगी आग

कोलकाता : लेकटाउन के दक्षिणदाड़ी इलाके में शुक्रवार सुबह एक प्लास्टिक प्रिंटिंग कारखाने में आग लग गई। दमकल की छह गाड़ियों ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

बताया गया कि दक्षिणदाड़ी इलाके में स्थानीय लोगों ने सुबह प्लास्टिक प्रिंटिंग कारखाने काला धुआं निकलते देखा। आग लगने की खबर फैलते ही कारखाने के आसपास के घरों से लोगों को तुरंत बाहर निकाला गया और इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गयी। घटना की खबर मिलते ही दमकल की छह गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। प्लास्टिक की छपाई कारखाने में ज्वलनशील सामग्री रखी थी। इससे आग तेजी से फैलती गयी। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

वार्ड को-ऑर्डिनेटर टिंकू राहा ने बताया कि इलाका काफी भीड़भाड़ वाला है और छोटी जगह में बहुत लोग रहते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि दक्षिनदारी जैसे भीड़भाड़ वाले इलाके में प्लास्टिक प्रिंटिंग फैक्ट्री कैसे लगाई गयी। लेकटाउन पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। फैक्ट्री मालिक से भी पूछताछ की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 15 = 25