G-20: ऋषि सुनक के भारत आगमन पर पीएम मोदी ने जताई खुशी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के भारत आगमन पर खुशी व्यक्त की है।

पीएम मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री सुनक आपका स्वागत है। पीएम मोदी ने कहा कि वह जी-20 शिखर सम्मेलन में एक सार्थक चर्चा की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

सुनक ने भी भारत पहुंचने पर खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया कि वह जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि हम मिलकर उन तमाम चुनौतियों पर चर्चा करेंगे, जिससे दुनिया जूझ रही है। इन चुनौतियों का समाधान हम एक-दूसरों के साथ मिलकर ही निकाल सकते हैं।

Advertisement
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा के उस ट्वीट का भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने लिखा कि वह लीडर्स समिट में विश्व नेताओं के साथ सार्थक चर्चा की आशा करती हैं।

पीएम ने मोदी ने जॉर्जीवा के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि वह जॉर्जीवा से सहमत हैं। हम सभी मिलकर काम करेंगे और अपने समय की गंभीर चुनौतियों को कम करने की कोशिश करेंगे। हम अपने युवाओं के लिए बेहतर भविष्य सुनिश्चित करने के लिए भी काम करेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि वह जॉर्जीवा का स्वागत करते हैं और भारतीय संस्कृति के प्रति स्नेह दिखाने के लिए आभार प्रकट करते हैं।

असल में आज जब जॉर्जीवा दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचीं तो ओडिशा के कलाकारों ने उनके सामने संबलपुरी गायन और नृत्य से उनका स्वागत किया। इस दौरान जॉर्जीवा ने कलाकारों का हौसला बढ़ाया और जॉर्जीवा ने भी नृत्य कर रहे कलाकारों का साथ देने की कोशिश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

69 − 63 =