आरसीबी के अलावा किसी अन्य टीम के बारे में नहीं सोचा : विराट कोहली

नयी दिल्ली : भारतीय टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अगले तीन संस्करणों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के अलावा उन्होंने किसी और टीम के बारे में नहीं सोचा। आरसीबी ने मेगा नीलामी से पहले अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों का खुलासा किया, जिनमें कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज शामिल हैं।

आरसीबी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए वीडियो में कोहली ने कहा,” यात्रा जारी है, मुझे आरसीबी ने बरकरार रखा है। जब मुझसे संपर्क किया गया, तो मेरे पास कोई दूसरा विचार नहीं था। यह वर्षों से एक अद्भुत यात्रा रही है, फ्रेंचाइजी के साथ तीन और साल जो मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं। मेरा मानना है कि सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है और अगले सीजन में क्या होना है, इसके बारे में मुझे विशेष अहसास है।” कोहली ने आगे कहा,”हमारा प्रशंसक आधार अद्भुत है, प्रबंधन मेरे और अन्य सभी खिलाड़ियों के साथ अद्भुत रहा है। मैं आरसीबी के साथ अपने दिल और आत्मा से जुड़ा हुआ हूं।”

आईपीएल 2021 सीजन के बीच में कोहली ने घोषणा की थी कि वह 2022 से फ्रैंचाइजी का नेतृत्व नहीं करेंगे।

शुरुआत से ही टीम के साथ रहे कोहली को 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया। मैक्सवेल, जिन्हें पिछले सीजन में टीम ने साइन किया था, 11 करोड़ रुपये के टैग के साथ बोल्ड ब्रिगेड के साथ बने हुए हैं। सिराज, जो 2018 से टीम के साथ है, आरसीबी के लिए 7 करोड़ रुपये की राशि में खेलेंगे। रिटेन किए गए खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए, आरसीबी के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने कहा, ”खिलाड़ियों को बनाए रखने की प्रक्रिया काफी मजबूत और संपूर्ण रही है। हमारे पास खिलाड़ियों का एक असाधारण समूह है, लेकिन हमारे लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण था कि हमारे पास एक बड़ा खिलाड़ी हो। नीलामी पर्स आईपीएल मेगा नीलामी में जा रहा है। हमारे पास कई अच्छे खिलाड़ी थे जिन पर हमने विचार किया और उन्हें बनाए रखने में खुशी हुई।” उन्होंने कहा, ”हम नीलामी के दौरान अधिक से अधिक खिलाड़ियों को बनाए रखना चाहते हैं क्योंकि हम 2022 और उसके बाद के लिए सही टीम चाहते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 2 = 6