हाई कोर्ट ने ईडी अधिकारियों को दी राहत, पुलिस नहीं कर सकेगी कार्रवाई

Calcutta High Court
Spread the love

कोलकाता : नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट ने ईडी अधिकारियों को भी गिरफ्तारी से राहत दी है। गुरुवार को ईडी ने अपने लिए सुरक्षा की मांग करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

ईडी ने आरोप लगाया कि बंगाल में भर्ती भ्रष्टाचार की जांच के दौरान ईडी को परेशान किया जा रहा है। ईडी के वकील धीरज त्रिवेदी ने जज से कहा कि जांच के नाम पर ईडी अधिकारियों को परेशान किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement

उन्होंने यहां तक आरोप लगाया कि ईडी अधिकारियों को बार-बार पत्र भेजकर परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कोर्ट को बताया कि इन सबकी जड़ अभिषेक बनर्जी की कंपनी लिप्स एंड बाउंड्स के दफ्तर में ईडी की तलाशी की घटना है। लिप्स एंड बाउंड्स कंपनी के कंप्यूटर में 16 फाइलें डाउनलोड करने के बाद कोलकाता पुलिस उन्हें अलग-अलग तरह से नोटिस दे रही है।

इस संबंध में कलकत्ता हाई कोर्ट का ध्यान आकर्षित करते हुए ईडी ने कहा कि जांच को कई पक्षों से दबाया जा रहा है। हम जांच करेंगे या अदालत जाएंगे? हमें सभी मामलों को लेकर कोर्ट आना पड़ता है। इससे जांच बाधित हो रही है।

ईडी की इस दलील पर सुनवाई के बाद जज ने पूछा कि क्या जिस कंप्यूटर से फाइल डाउनलोड की गई थी, उसकी हार्ड डिस्क जब्त कर ली गई थी?

राज्य सरकार की ओर से कहा गया कि हां फाइल जब्त कर ली गई है। तब न्यायाधीश ने कहा कि ईडी अधिकारियों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए। ना ही उनके खिलाफ कोई कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *