बांग्लादेश : दुर्गा पूजा पंडालों पर हमले के आरोप में 43 हिरासत में

ढाका : बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों और मंदिरों पर हुए हमले के मद्देनजर 22 जिलों में प्रमुख स्थानों पर अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं। इस मामले में पुलिस ने अब तक 43 लोगों को हिरासत में लिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ढाका से करीब 100 किलोमीटर दूर कमिला नाम के स्थान पर हिंसक झड़पें बढ़तीं देख पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की। रिपोर्ट के मुताबिक, चांदपुर डिवीजन के हाजीगंज, चत्तोरग्राम के बांसखली और पेकुआ में भी मंदिरों में तोड़फोड़ की गईं। स्थिति नियंत्रण के बाहर चली गईं और एक के बाद एक कई दुर्गा पूजा पंडालों में हिंसा की घटनाएं सामने आईं। इस दौरान चांदपुर के हाजीगंज इलाके में पुलिस और भीड़ के बीच हिंसक झड़प में तीन लोगों की मौत हो गई।

ट्विटर पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें यह दावा किया किया जा रहा है कि यह वीडियो घटना की रात का है जब हमले किए जा रहे थे। वीडियो का ट्विटर लिंक यहां है। हालांकि सलाम दुनिया इस वीडियो के सही होने का प्रमाण नहीं करता है।

https://twitter.com/BoraSamiron/status/1448497227861659661?s=20

 

बांग्लादेश की सरकार ने बाद में पुलिस रैपिड एक्शन बटालियन और बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश की अपराध एवं आतंकवाद रोधी यूनिटों को हालात पर काबू पाने के लिए तैनात किया है। छट्टोग्राम रेंज के डीआईजी अनवर हुसैन के मुताबिक, इस मामले में 43 लोगों को हिरासत में लिया गया है। कमिला के बाहरी इलाकों में भी पुलिस सतर्क है।

इस मामले को लेकर हुए ट्विट्स पर एक नज़र

https://twitter.com/UnityCouncilBD/status/1448477757554450435?s=20

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का ट्वीट

 

भाजपा विधायक शुभेन्दु अधिकारी का ट्वीट

 

त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल तथागत राय का ट्वीट

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 8 = 2