IND vs ENG Test : भारत की पकड़ मजबूत, इंग्लैंड पर बनाई 255 रनों की बढ़त

धर्मशाला : धर्मशाला टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत बना ली है। शुक्रवार को मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने आठ विकेट पर 473 रन बनाकर इंग्लैंड पर पहली पारी के आधार पर 260 रनों की बड़ी बढ़त बना ली है। भारत की ओर से कुलदीप यादव 27 और जसप्रीत बुमराह 19 रन बनाकर नाबाद हैं। इन दोनों ने सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 45 रनों की साझेदारी की है।

शुक्रवार को भारत ने मैच के दूसरे दिन बेशक सात विकेट खोए हैं मगर बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाकर आठ विकेट में 473 रन बना लिए हैं जबकि अभी उसकी दो विकेट बाकी हैं।

उधर इससे पहले आज सुबह भारतीय बल्लेबाजों ने बीते दिन के 135 रनों के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। रोहित और शुभमन गिल ने तेजी से रन बनाते हुए शतक लगाए। कप्तान रोहित शर्मा 103 रन बनाकर इंग्लैंड के कप्तान तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स का शिकार बने हैं। उन्होंने 13 चौके और तीन छक्के लगाए। उनके बाद शुभमन गिल 150 गेंदों में 110 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बने। उन्होंने अपनी इस पारी में 12 चौके और पांच छक्के लगाए।

वहीं सरफराज खान ने 60 गेंदों पर 56 रन बनाए जिनमें आठ चौके और एक छक्का शामिल था। अपने कैरियर का पहला टेस्ट खेल रहे देवदत्त पाडिकल ने धर्मशाला में बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा है। पाडिकल ने 103 गेंदों पर 65 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया। इनके अलावा रविंद्र जडेजा और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने 15-15 रन बनाए जबकि रविचंद्रन अश्विन बिना कोई रन बनाए आउट हो गए।

उधर गेंदबाजी में इंग्लैंड की ओर से स्पिनर शोएब बशीर ने सबसे अधिक चार विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा दूसरे स्पिनर टाॅम हार्टली ने दो जबकि तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स और जेम्स एंडरसन को एक-एक विकेट मिला।

गौरतलब है कि मैच के पहले दिन वीरवार को भारत ने इंग्लैंड के 218 रनों के स्कोर के मुकाबले एक विकेट खोकर 135 रन बना लिए थे। भारत की एक मात्र विकेट बीते दिन ओपनर यशस्वी जायसवाल के रूप में गिरी थी जिन्होंने महज 58 गेंदों पर 57 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

25 + = 32