पुलवामा मुठभेड़ में जैश का कमांडर व पाकिस्तानी आतंकी मारा गया

पुलवामा : पुलवामा जिले के कस्बायार इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बुधवार सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया गया है। आतंकियों के शवों के साथ मुठभेड़स्थल से हथियार भी बरामद हुए हैं। माना जा रहा है कि अभी और आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में हैं, जिनकी धर-पकड़ के लिए सुरक्षाबलों का अभियान जारी है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को बुधवार सुबह पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके के कस्बायार मुहल्ले में दो आतंकियों के देखे जाने की सूचना मिली। सूचना के आधार पर एसओजी के जवान, सेना व सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने साथ मिलकर इलाके में आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान सुरक्षाबल उस ठिकाने के नजदीक पहुंचे जहां आतंकी छिपे हुए थे, आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है।

आईजी कश्मीर विजय कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि मारे गए आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर यासिर परे जबकि दूसरा पाकिस्तानी आतंकी फरकान शामिल है। इन दोनों आतंकियों की तलाश काफी समय से की जा रही थी। आईजी कश्मीर ने कहा कि यासिर आईईडी विशेषज्ञ था, उसने कश्मीर में वारदातों को अंजाम देने के लिए कई बार आईईडी बनाई। उसके मारे जाने से कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को काफी नुकसान पहुंचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 43 = 52