Ashok Hall Group of Schools के प्रबंधन के खिलाफ शिक्षक, शिक्षण कर्मियों व अभिभावकों का संयुक्त विरोध प्रदर्शन

कोलकाता : अशोक हॉल ग्रुप ऑफ स्कूल्स  ने कथित तौर पर पिछले 2 सालों में कुल 110 कर्मियों को नौकरी से निकाल दिया है, जिसके विरोध में गत 16 नवम्बर को नौकरी से हटाए गए कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया था। रविवार को एक बार फिर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का रुख़ अख्तियार किया गया लेकिन इसमें नौकरी से निकाले गए शिक्षक व कर्मियों के साथ अभिभावकों का भी समर्थन रहा।

आरोप है कि अशोक हॉल ग्रुप ऑफ स्कूल्स प्रबंधन ने बिना कोई कारण बताए ही 110 कर्मियों को नौकरी से निकाल दिया। इससे निकाले गए कर्मियों को कोविड काल में मानसिक दबाव से गुजरना पड़ रहा है। प्रबंधन की ओर से नौकरी कर रहे शिक्षक व शिक्षण कर्मियों से कहा जा रहा है कि अभिभावकों ने स्कूल फी का भुगतान नहीं किया है, जिसकी वजह से प्रबंधन अपने कर्मियों को वेतन का भुगतान नहीं कर पा रहा है। वहीं इसके उलट अभिभावकों से कहा जा रहा है कि वे यदि स्कूल द्वारा तय की गयी फी का भुगतान नहीं करेंगे तो स्कूल अपने कर्मियों को बोनस नहीं दे पाएगी।

शिक्षक, शिक्षण से जुड़े कर्मचारी व अभिभावक तीनों ही स्कूल प्रबंधन के रवैये से परेशान हैं और इसी वजह से रविवार को संयुक्त रूप से जी. डी. बिरला सेंटर फॉर एडुकेशन के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि यदि स्कूल प्रबंधन ने उनकी समस्याओं के समाधान पर ध्यान नहीं दिया तो आने वाले समय में वृहद आंदोलन का रूख अख्तियार किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 1 = 9