Kolkata : Union Bank of India, RO Greater Kolkata में रक्तदान शिविर का आयोजन

सतर्कता जागरुकता सप्ताह 

कोलकाता : यूनियन बैंक ऑफ इंडिया , आरओ ग्रेटर कोलकाता में मंगलवार को सतर्कता जागरुकता सप्ताह के तहत रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
26 अक्टूबर से शुरू हुआ सतर्कता जागरुकता सप्ताह 1 नवंबर तक चलेगा। इस दिन यूनियन बैंक, आरओ ग्रेटर कोलकाता के रक्तदान शिविर में 50 से ज्यादा लोगों ने रक्तदान किया। इस शिविर में बैंक के कर्मचारियों ने बेहद उत्साह के साथ हिस्सा लिया।

इस दौरान मौजूद यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्र महाप्रबंधक (कोलकाता) अमरेन्द्र कुमार ने कहा, ”भ्रष्टाचार हमारे देश की सबसे बड़ी समस्या है। भ्रष्टाचार, हमारे आचरण और व्यवहार से जुड़ा हुआ है। हम सभी को अपने आचरण व व्यवहार में पारदर्शिता रखना बेहद जरूरी है। भारत सरकार 26 अक्टूबर से 1 नवम्बर तक सतर्कता जागरुकता सप्ताह के रूप में मना रही है। इसके तहत समाज के अंतिम वर्ग तक भ्रष्टाचार को हटाने के लिए बैंक के स्तर पर जो प्रयास किया जा सकता है, वह प्रयास हम कर रहे हैं। हम कलकत्ता क्षेत्र में यूनियन बैंक के कुल 412 शाखाओं के माध्यम से पूरे देश के लिए समर्पित हैं। समाज को सेवाएं प्रदान करने का हमारा इतिहास 100 सालों से भी ज्यादा का है। सतर्कता जागरुकता सप्ताह के तहत यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के हावड़ा और ग्रेटर कोलकाता स्थित 2 क्षेत्रीय कार्यालयों  में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। हमारा प्रयास यही है कि समाज में जागरुकता बढ़ायी जाए। इस एक सप्ताह के दौरान कोलकाता जोन के विभिन्न-विभिन्न जगहों, ग्राम पंचायतों और अलग-अलग स्तरों पर जागरुकता सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने कहा था, ‘इफ यू वान्ट टू सी द चेंज, बी द चेंज’। मतलब अगर आप परिवर्तन देखना चाहते हैं तो पहले खुद परिवर्तन कीजिए। अगर समाज का हर एक व्यक्ति अपने व्यवहार में स्वच्छ आचरण को लागू करेगा तो समाज का विकास स्वयं हो जाएगा।”

शिविर में रक्तदान करने वाले कर्मियों को प्रमाणपत्र प्रदान करते यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्र महाप्रबंधक (कोलकाता) अमरेन्द्र कुमार (बाएं)। साथ में हैं अमित कुमार सिन्हा व पी. के सिंह

वहीं यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के आरओ ग्रेटर कोलकाता के क्षेत्रीय प्रमुख अमित कुमार सिन्हा ने कहा, “इस सतर्कता जागरुकता सप्ताह के तहत कई गतिविधियाँ तय की गई हैं। मंगलवार को रक्तदान शिविर की शुरुआत से पूर्व शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था। इन आयोजनों में पूरी टीम का सक्रिय योगदान है।”

इस मौके पर क्षेत्रीय सतर्कता अधिकारी पी. के सिंह, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के आरओ ग्रेटर कोलकाता के उप क्षेत्रीय प्रमुख अरुण मंडल व यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के आरओ ग्रेटर कोलकाता के ऑडिट इन-चार्ज के वरिष्ठ प्रबंधक संदीप विश्वास समेत अन्य लोग मौजूद थे।

फोटो क्रेडिट : अदिति साहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

30 − = 24