Kolkata : इस्कॉन में प्रार्थना व विरोध सभा जारी

कोलकाता : बांग्लादेश में मारे गए लोगों के लिए शनिवार सुबह 10 बजे से महानगर के 3सी अल्बर्ट रोड में प्रार्थना और विरोध सभा जारी है। शाम को दीये और मोमबत्तियां जलाई जाएगी। कोलकाता के अलावा 150 देशों के 700 से अधिक मंदिरों में यह विरोध प्रदर्शन शनिवार को दिन भर चलेगा।

इस्कॉन कोलकाता के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने बताया कि सनातन धर्म हमें जीव मात्र पर दया करना सिखाता है। हिंदू समुदाय एक चींटी की भी हत्या को अपराध मानता है लेकिन हमारी इस मानवीयता को कमजोरी समझी जा रही है और दुनिया भर में हमले हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक दिन पहले भी नोआखली में जगन्नाथ मंदिर पर पथराव हुआ है। इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन अब लगातार होता रहेगा।

बांग्लादेश में हमलावरों की गिरफ्तारी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हाल के कुछ दिनों में बांग्लादेश सरकार ने वहां बेहतर काम किया है और हमलावरों को गिरफ्तार किया है। इस तरह की हिंसा बंद होनी चाहिए, यह स्वीकार्य नहीं है।

उल्लेखनीय है कि दुर्गा पूजा के समय कई दुर्गा पूजा पंडालों में कट्टरपंथियों ने हमले किए थे। इसके अलावा पार्थ दास नाम के इस्कॉन प्रतिनिधि को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। कई हिंदू मंदिरों और घरों में आगजनी तोड़फोड़ तथा लूटपाट भी की गई है जिसके खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन भारत समेत दुनिया के दूसरे देशों में हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

55 − 53 =