हमले से सबक : ईडी की छापेमारी के दौरान लगातार रूट मार्च करते रहे केंद्रीय बल के जवान

Spread the love

कोलकाता : राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस के घर नगरपालिका नियुक्ति भ्रष्टाचार के मामले में ईडी ने छापेमारी की है। इसके पहले उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में तृणमूल नेता शेख शाहजहां के घर छापेमारी के दौरान ईडी अधिकारियों पर हमला हुआ था।

इससे सबक लेते हुए केंद्रीय बलों के जवानों ने आज शुक्रवार को छापेमारी के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरती है। मंत्री सुजीत बोस के घर के बाहर कोई भी गैर जरूरी तरीके से खड़ा नजर आ रहा है तो केंद्रीय बलों के जवान उसे घर जाने के लिए कह रहे हैं। जवान हाथों में लाठियां और कंधे पर बन्दूकें लटकाये घूम रहे हैं। क्षेत्र में लोगों को एकत्र होने की अनुमति नहीं है। जब उन्हें कहीं थोड़ी भीड़ जमा होती दिखती है तो वे पहुंच जा रहे हैं। केंद्रीय बल सुबह से ही इलाके में लगातार गश्त कर रहे हैं। यह तस्वीर राज्य में विधानसभा या पंचायत चुनाव के दौरान देखने को मिलती है।

ईडी शुक्रवार तड़के लेक टाउन के श्रीभूमि इलाके में सुजीत के घर पहुंची। उनके एक ही इलाके में दो घर हैं। नगरपालिका ”भ्रष्टाचार” मामले की जांच के लिए उन दोनों घरों की तलाशी ली जा रही है। सूत्रों ने बताया है कि अधिकारियों के हाथ कुछ दस्तावेज लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *