Kolkata : शरत बोस पोस्ट ऑफ़िस इलाके से भेजा गया है अलापन बनर्जी को हत्या की धमकी वाला पत्र

alapan bandyopadhyay

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्य सचिव और अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार अलापन बनर्जी को जान से मारने की धमकी वाला पत्र कोलकाता के शरत बोस रोड स्थित पोस्ट ऑफिस से भेजा गया है। कोलकाता पुलिस के अनुसार महानगर के शरत बोस रोड स्थित पोस्ट ऑफिस से यह चिट्ठी अलापन बनर्जी की पत्नी और कलकत्ता विश्वविद्यालय की कुलपति सोनाली चक्रवर्ती बनर्जी के नाम भेजा गया था। कोलकाता पुलिस के खुफिया प्रमुख पहले ही राजाबाजार साइंस कॉलेज का दौरा कर चुके हैं। इसी कॉलेज के जरिए पत्र की प्रति भेजी गई थी। बुधवार को जांच टीम ने कॉलेज में कई लोगों से पूछताछ की। अलापन बनर्जी की पत्नी सोनाली चक्रवर्ती के कार्यालय के पते पर स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजे गए धमकी भरे पत्र के पीछे क्या कोई बड़ी साजिश है, पुलिस की टीम लगातार जांच कर रही है। पुलिस की टीम शरत बोस रोड स्थित उस डाकघर के सीसीटीवी फुटेज की जांच करना चाहती है।

राजाबाजार साइंस कॉलेज के रसायन प्रौद्योगिकी विभाग की प्रमुख महुआ घोष व अन्य से बुधवार को कई बार पूछताछ की गई। उस विभाग के कर्मचारी गौधहारी मिश्रा से भी पूछताछ हुई है। आरोप है कि इन्हीं लोगों ने पत्र भेजे हैं। हालांकि उन्होंने ऐसा करने से इनकार किया है।

उल्लेखनीय है कि कलकत्ता विश्वविद्यालय की कुलपति सोनाली चक्रवर्ती को मंगलवार को एक धमकी भरा पत्र मिला था। पत्र भेजने वाले के नाम की जगह रासायनिक प्रौद्योगिकी विभाग, राजाबाजार साइंस कॉलेज के गौरहरी मिश्रा है और इसके ठीक नीचे प्रोफेसर महुआ घोष का नाम लिखा है। साइंस कॉलेज विभाग की प्रमुख महुआ घोष ने कहा कि मैं इस घटना से स्तब्ध हूं। मुझे पुलिस पर भरोसा है। मैं चाहती हूं कि सच्चाई सामने आए। अगर पुलिस प्रशासन पूछताछ करता है तो मैं पूरा सहयोग करूंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

82 − = 75