Kolkata : मशहूर दुर्गा पूजा पंडाल श्रीभूमि में बंद किया गया लाइट एंड साउंड शो

Spread the love

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की सांस्कृतिक पहचान बन चुकी दुर्गा पूजा का भव्य आयोजन पूरे राज्य में रहा है। खासतौर पर राजधानी कोलकाता में विशालकाय पंडालों और जीवंत मूर्तियों को देखने के लिए लाखों लोग पहुंचे हुए हैं। आज शुक्रवार को षष्ठी है और आज सबसे अधिक भीड़ होने की उम्मीद है।

इसे देखते हुए राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजित बसु के नेतृत्वाधीन पूजा समिति श्री भूमि में लाइट एंड साउंड शो को बंद कर दिया गया है। दरअसल यह पूजा आयोजन न्यू टाउन के उस इलाके में होता है जहां से कोलकाता हवाई अड्डे की ओर जाने वाली कई सड़कें गुजरती हैं।

Advertisement
Advertisement

पूजा देखने वालों की भारी भीड़ की वजह से यहां यातायात लगभग पूरी तरह से थम जाती है और गाड़ियों की आवाजाही भी रोक देनी पड़ती है। इसकी वजह से शुक्रवार को बिधाननगर पुलिस कमिश्नरेट के निर्देश पर लाइट एंड साउंड शो को बंद कर दिया गया है। पुलिस कमिश्नरेट के सूत्रों ने बताया है कि पिछले साल इस पूजा पंडाल को देखने वाले वालों की भारी भीड़ की वजह से दुर्घटना होते-होते बची थी और भारी ट्रैफिक जाम लग गया था।

इसी को ध्यान में रखते हुए इस साल ऐसा होने से पहले ही पुलिस ने कदम उठाया है। सुजित बसु ने कहा कि पुलिस ने जो कुछ भी निर्देश दिया है उसे ध्यान में रखकर लाइट एंड साउंड शो बंद करना पड़ा है। उन्होंने बताया कि पिछले हफ्ते ही श्री भूमि को पूजा घूमने वालों के लिए खोल दिया गया था और तभी से लगातार भारी भीड़ उमड़ रही है। उसी को देखते हुए पुलिस का यह निर्णय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *