इस वर्ष रिलीज होने वाली हैं बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में, देखें पूरी List

Spread the love

मुंबई : हिंदी मनोरंजन उद्योग के लिए यह साल बेहद खास है। वर्ष 2024 में कई बड़े बजट की फिल्में रिलीज होने वाली हैं। इन बहुप्रतीक्षित फिल्मों का सिनेप्रेमियों के बीच काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। फिल्म ‘फाइटर’ से लेकर ‘मैं अटल हूं’ तक अलग-अलग थीम वाली फिल्में 2024 में रिलीज होने वाली हैं।

फिल्म ‘फाइटर’ पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में है। यह फिल्म 25 जनवरी, 2024 को स्क्रीन पर आएगी। इस फिल्म में ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर अहम भूमिका निभा रहे हैं। साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा-2’ 15 अगस्त 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म को लेकर दर्शकों में काफी उत्सुकता है। रोहित शेट्टी की निर्देशित फिल्म ‘सिंघम अगेन’ भी 15 अगस्त 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। एकता कपूर की फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा-2’ 16 फरवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन दिवाकर बनर्जी ने किया है। साउथ सुपरस्टार तेजा सजहा की आने वाली फिल्म ”हनुमान” 12 जनवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म 11 भाषाओं में रिलीज होगी।

लोकप्रिय फिल्म मेरी क्रिसमस का निर्देशन श्रीराम राघवन ने किया है। फिल्म में कैटरीना कैफ और विजय सेतुपति मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म 12 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। फिल्म कैप्टन मिलर में धनुष मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म 12 जनवरी 2024 को रिलीज होगी। फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ एक सच्ची घटना पर आधारित है। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन अहम भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म 14 जून 2024 को रिलीज होगी।

दर्शकों की बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘मैं अटल हूं’ को रवि जाधव ने निर्देशित किया है। ऋषि वीरमनु ने इस फिल्म की कहानी लिखी है। इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार निभाया है। यह फिल्म 19 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। फिल्म योद्धा एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा, दिशा पटानी और राशि खन्ना प्रमुख भूमिका में हैं। यह फिल्म 15 मार्च 2024 को रिलीज होगी।

फिल्म ”वेलकम टू द जंगल” भी इस साल रिलीज होने के लिए तैयार है। ‘वेलकम टू द जंगल’ में अक्षय कुमार, अरशद वारसी और संजय दत्त अहम भूमिकाओं में हैं। फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ को सी. असवानी ने लिखा और निर्देशित किया है। इस फिल्म में प्रभास, अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण, दिशा पटानी अहम भूमिका निभा रहे हैं। इस साल ईद पर रिलीज होने वाली फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है। इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ और अक्षय कुमार मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

सिरुथाई शिवा की निर्देशित फिल्म कंगुवा भी दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस फिल्म में 9वीं सदी से लेकर 21वीं सदी तक की कहानी दिखाएगी। जूनियर एनटीआर की फिल्म ”देवरा” जल्द ही पर्दे पर आएगी। इस फिल्म का टीजर हाल ही में रिलीज हुआ है। अमर कौशिक की निर्देशित फिल्म स्त्री-2 अगस्त 2024 में रिलीज़ होगी। तमन्ना भाटिया, पंकज त्रिपाठी, राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

फिल्म ‘इंडियन-2’ में कमल हासन मुख्य भूमिका निभा में हैं। उन्होंने एक पुराने स्वतंत्रता सेनानी की भूमिका निभाई है, जो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ता है। यह फिल्म इस साल 2024 में ही रिलीज होगी। फिल्म ”भूल भुलैया-2” की सफलता के बाद दर्शक इस फिल्म के तीसरे पार्ट का इंतजार कर रहे हैं। कार्तिक आर्यन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर ‘भूल भुलैया-3’ का ऐलान किया। यह फिल्म दिवाली 2024 पर स्क्रीन पर आएगी। अजय देवगन की फिल्म ‘रेड-2’ 15 नवंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। दर्शक एक बार फिर अमाया पटनायक को देखने के लिए उत्सुक हैं। एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ में कार्तिक आर्यन अहम भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म 14 जून 2024 को रिलीज होगी। राजकुमार राव और जान्हवी कपूर की फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ जल्द ही पर्दे पर आएगी। यह एक रोमांटिक स्पोर्ट्स ड्रामा है। यह फिल्म 19 अप्रैल 2024 को स्क्रीन पर आएगी। अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्काई फोर्स’ भी 2 अक्टूबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। यह फिल्म भारत के पहले हवाई युद्ध पर आधारित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *