यौन शिक्षा पर प्रकाश डालने वाली फिल्म ‘ओएमजी 2’ से पंकज-यामी ने जीता दिल

मुंबई : अक्षय कुमार, यामी गौतम और पंकज त्रिपाठी स्टारर ‘ओएमजी 2’ आज रिलीज हो गई है। आइए जानते हैं आखिर क्या है इस फिल्म की कहानी।

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में हैं। इस फिल्म का सभी को बेसब्री से इंतजार था। फिल्म आज 11 अगस्त को रिलीज हो गई और फिल्म की कहानी सभी को पसंद आ रही है। आइए जानते हैं ”ओएमजी 2” में आखिर क्या देखने को मिलेगा।

फिल्म की कहानी कांति शरण मुद्गल यानी पंकज त्रिपाठी के इर्द-गिर्द घूमती है। कांति के बेटे का स्कूल के टॉयलेट में मास्टरबेट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शुरू में कांति लड़के को दोषी ठहराती है और समाज में उसके साथ भेदभाव किया जाता है। कांति के बेटे को स्कूल से निकल दिया जाता है। कांति को महाकाल पर भरोसा है। वे भगवान से सबकुछ ठीक होने की प्रार्थना करते हैं। उस वक्त अक्षय कुमार ने महादेव बनकर एंट्री की थी। फिर उसके बेटे ने ऐसा क्यों किया? इस बात का कांति को एहसास होता है और फिल्म की कहानी में ट्विस्ट आ जाता है।

कांति बच्चे के केस लेकर कोर्ट जाता है। कांति इस बात पर जोर देता हैं कि उनके बेटे ने स्कूलों में यौन शिक्षा की कमी के कारण यह कदम उठाया। उन्होंने अदालत में स्वीकार किया कि इस मामले में कांति की भी गलती है। साथ ही यामी गौतम कांति के खिलाफ केस लड़ती नजर आ रही हैं। अब अदालत में कांति और यामी के बीच वास्तव में क्या बातचीत हुई, भगवान शिव के रूप में अक्षय कुमार कैसे कांति की मदद करते हैं, यह फिल्म में देखने को मिलेगा।

फिल्म ‘ओएमजी 2’ का सकारात्मक पहलू यह है कि फिल्म में यौन शिक्षा के बारे में जानकारी दी गई है। इसके अलावा कुछ अन्य छोटी-छोटी बातों पर भी प्रकाश डाला गया है। फिल्म की शुरुआत में ही यह पश्चिमी संस्कृति के रिश्तों पर निशाना साधती है। फिल्म के शुरुआती दृश्यों में ही डॉक्टर कांति के बेटे के बारे में खुलकर कुछ नहीं बोलता, कुछ और शब्दों का इस्तेमाल करते हुए घूमता नजर आता है। इससे यह भी पता चलता है कि अगर परिवार में उचित संवाद न हो तो चीजें किस हद तक जा सकती हैं।

जहां तक तकनीकी पहलुओं की बात है तो बैकग्राउंड म्यूजिक अच्छा बनाया गया है। कैमरा-एडिटिंग और सिनेमेटोग्राफी बेहतर की जा सकती थी। फिल्म की कहानी कहीं-कहीं बोरिंग लगती है तो कहीं दिलचस्प मोड़ लेती है। अक्षय कुमार, पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम तीनों कलाकारों की एक्टिंग शानदार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

28 + = 33