महाराष्ट्र: अजीत पवार की बहन और बेटे के घर व अन्य ठिकानों पर लगातार दूसरे दिन आयकर की छापेमारी

Income Tax
Spread the love

मुंबई : महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार की तीन बहनों और बेटे पार्थ पवार के घर, कार्यालय एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। अजीत पवार ने कहा कि अभी मेहमान (आयकर टीम) घर में ही हैं। उनके जाने के बाद वे इस संबंध में मीडिया से बात करेंगे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह कार्रवाई किस मामले में हो रही है। आयकर विभाग ने इस कार्रवाई की अधिकृत जानकारी मीडिया को नहीं दी है।

सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग ने गुरुवार को अजीत पवार की बहनों- विजया पाटील, डॉ. रजनी इंदुलकर और नीता पाटील के घर एवं कार्यालयों पर छापेमारी की थी। कोल्हापुर में विजया पाटिल के घर से कंप्यूटर सहित डिजिटल सामान आयकर विभाग ने जांच के लिए बरामद किया है। पुणे में डॉ. रजनी इंदुलकर और नीता पाटिल के घर गुरुवार सुबह से लगातार अब तक छापेमारी जारी है। यहां आयकर की टीम उनके व्यापारिक प्रतिष्ठानों की ओर से किए गए लेन-देन को खंगाल रही है।

इसी तरह आयकर की टीम ने गुरुवार शाम को अजीत पवार के बेटे पार्थ पवार के नरीमन प्वाइंट स्थित कार्यालय पर छापेमारी की थी। साथ ही पार्थ पवार के कार्यालय एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान- अनंता मर्क्स एलएलपी नामक कंपनी पर भी गुरुवार शाम से अब तक छापेमारी जारी है। आयकर टीम कंपनी और कार्यालय में आर्थिक लेन-देन से जुड़े कागजात खंगाल रही हैं। आयकर विभाग ने अभी तक कोई जानकारी मीडिया को नहीं दी है।

राकांपा प्रवक्ता एवं राज्य के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि अगर टैक्स में कोई अनियमितता हुई है तो आयकर विभाग नोटिस भेजकर भी जानकारी मांग सकता था, लेकिन आयकर विभाग भाजपा के इशारे पर सिर्फ महाविकास आघाड़ी सरकार को बदनाम करने के लिया इस तरह की कार्रवाई कर रहा है। मलिक ने आरोप लगाया कि भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है, यह राज्य की जनता समझ रही है। इसी वजह से राज्य में महाविकास आघाड़ी और मजबूत हो रही है। इसका सबूत हाल ही में हुए स्थानीय निकाय चुनावों में मतदाताओं ने दे दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *