प्रधानमंत्री ने छात्रों को प्रेरित करने के लिए नीरज चोपड़ा को दिया धन्यवाद

Narendra Modi

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को युवा छात्रों को खेल और फिटनेस के लिए प्रेरित करने पर टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री ने भारत के भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा के एक ट्वीट के जवाब में कहा, “युवा छात्रों के बीच जाने और उन्हें खेल और फिटनेस के लिए प्रेरित करने के लिए नीरज चोपड़ा की यह एक बेहतरीन पहल है। इस तरह के प्रयासों से खेल और व्यायाम के प्रति उत्सुकता बढ़ेगी।”

प्रधानमंत्री ने इस संबंध में एक अन्य ट्वीट में कहा कि यह महान क्षण आपको खुश कर देगा। आइए हम गति बनाए रखें और अपने युवाओं को खेल के मैदान पर चमकने के लिए प्रेरित करें। प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी पहल के तहत देश के शीर्ष खिलाड़ियों को स्कूल के बच्चों से जोड़ने के ‘आउटरीच कार्यक्रम’ के तहत शनिवार को भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में 75 स्कूलों के छात्रों से मुलाकात की।

इस दौरान उन्होंने छात्रों को संतुलित आहार, फिटनेस और खेलों का महत्व समझाया। उन्होंने छात्रों के तमाम सवालों के भी जवाब दिये। इतना ही नहीं उन्होंने छात्रों के साथ कई खेलों में भी हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 3 =