चिंगरीआटा दुर्घटना को लेकर मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सतर्क हुई पुलिस

कोलकाता : ईएम बाइपास के चिंगरीआटा इलाके में सड़क दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चेतावनी के बाद पुलिस सजग नजर आ रही है। बुधवार को मुख्यमंत्री ने इस इलाके में बार-बार हो रही दुर्घटनाओं को लेकर नाराजगी जताई थी और पूछा था कि बार-बार ऐसा क्यों हो रहा है? इसके बाद गुरुवार को कोलकाता पुलिस और बिधाननगर पुलिस की संयुक्त टीम इलाके में पहुंची हैं।

वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है कि यहां अतिरिक्त संख्या में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा गाड़ियों की गति तथा ट्रैफिक व्यवस्था नियंत्रण के लिए अतिरिक्त निगरानी तथा सुरक्षा बढ़ाई गई है।

दरअसल यह क्षेत्र आधा बिधाननगर में और आधा कोलकाता पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आता है इसलिए कई बार दोनों ही ओर के पुलिसकर्मियों की निष्क्रियता की वजह से लगातार दुर्घटनाएं होती हैं। कई बार स्थानीय लोगों ने पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं और भयानक दुर्घटनाओं के बाद सड़क जाम और आगजनी तक हो चुकी है। बावजूद इसके पुलिस पर निष्क्रियता के आरोप लगते रहते थे। अब मुख्यमंत्री की चेतावनी के बाद प्रशासन सजग हुआ है और पुलिस की तैनाती बढ़ाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 2 = 4