नरेन्द्र मोदी के लिए बिचौलिया का काम करते हैं प्रशांत किशोर : अधीर

कोलकाता : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने उपचुनाव में पार्टी की करारी शिकस्त के बाद बुधवार को राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर तीखा प्रहार किया है। उन्होंने कहा है कि किशोर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए बिचौलिया के तौर पर काम कर रहे हैं। अप्रैल-मई महीने में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के राजनीतिक रणनीतिकार के तौर पर सेवा दे चुके प्रशांत किशोर को उन्होंने कांग्रेस को कमजोर करने के लिए जिम्मेवार ठहराया और कहा कि किशोर भाजपा के इशारे पर ममता बनर्जी का इस्तेमाल कर कांग्रेस को नुकसान पहुंचा रहे हैं। लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी ने कहा कि कांग्रेस को कमजोर होते देख भाजपा खुश हो रही होगी और इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रशांत किशोर काम कर रहे हैं।

बहरमपुर से सांसद चौधरी ने अपने संसदीय क्षेत्र में मीडिया से मुखातिब होकर कहा कि कांग्रेस के बिना विपक्षी एकता और भाजपा को हराना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि किशोर पहले मोदी के थे, अब दीदी के हो गए हैं।

अधीर ने कहा कि हम जानते थे कि विधानसभा उपचुनाव में हमारे लिए प्रत्याशी की जमानत बचाना मुश्किल हो जाएगा। बंगाल में हमारा संगठन कमजोर हुआ है, हम इस बात को मानते हैं। हम यह जानकर ही चुनाव लड़ने उतरे थे। जहां जिस पार्टी का संगठन मजबूत है, वहां वह आगे रही है इसलिए माकपा ने खड़दह में अपना उम्मीदवार खड़ा किया था। अधीर ने कहा कि कांग्रेस के कमजोर होने से नरेन्द्र मोदी खुश होंगे। पार्टी को कमजोर करने में किशोर लगे हुए हैं। गत 20 अगस्त को ममता बनर्जी ने दिल्ली जाकर सोनिया व राहुल गांधी से मुलाकात की थी लेकिन 6 सितंबर के बाद से दीदी बदल गईं। कांग्रेस अब उन्हें अच्छी नहीं लग रही। अधीर ने दोहराया कि कांग्रेस को अलग रखकर भाजपा को हराना संभव नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 7 = 2