पश्चिम बंगाल में फिलहाल जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

कोलकाता  : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में लगातार बारिश का सिलसिला सोमवार को भी थमने वाला नहीं है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से सोमवार को जारी बयान में बताया गया है कि पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी कोलकाता में 29.4 मिली मीटर बारिश रिकार्ड की गई है जो सामान्य से बहुत अधिक है। इसकी वजह से कोलकाता के बड़ाबाजार, सेंट्रल एवेन्यू, खिदिरपुर, कांकुरगाछी, दमदम अंडर पास समेत उत्तर और दक्षिण कोलकाता के अधिकतर क्षेत्र घुटनों भर पानी में डूबे हुए हैं।

कई रूटों पर ऑटो और छोटी गाड़ियों की आवाजाही बंद हो गई है। बसें बहुत धीमी गति से सड़कों पर रेंग रही हैं। जल निकासी व्यवस्था पूरी तरह से ठप है जिसकी वजह से लोग अपने-अपने घरों में दुबके हुए हैं। बच्चों के स्कूल भी बंद करने पड़े हैं क्योंकि अधिकतर क्षेत्रों में पानी जमा होने की वजह से सड़कों पर चलना जानलेवा साबित हो सकता है। खुली हुई बिजली के तारों की वजह से करंट लगने का खतरा भी बरकरार है इसलिए लोग बेवजह घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। सोमवार को सुबह से ही बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है जिसकी वजह से और अधिक हालात के बिगड़ने की आशंका है।

Advertisement
Advertisement

इस बीच तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार को न्यूनतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य है जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 33 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।

उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग के अलावा दक्षिण बंगाल के हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा झाड़ग्राम, बर्धमान सहित अन्य जिलों में भी लगातार बारिश की वजह से जल जमाव हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 54 = 61