मणिपुर में शांति और सौहार्द बहाली जरूरी: अधीर रंजन चौधरी

नयी दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि विपक्षी दलों का संगठन इंडिया मणिपुर में पुन: शांति और सौहार्द की बहाली चाहता है। इसी उद्देश्य से विपक्ष का प्रतिनिधिमंडल आज (शनिवार) मणिपुर की दो दिवसीय यात्रा पर जा रहा है।

दिल्ली हवाई अड्डे पर मीडिया से बातचीत करते हुए चौधरी ने कहा कि हमारा मकसद है कि मणिपुर में फिर से शांति और सौहार्द बहाल हो। वहां पीड़ितों की मदद की जानी चाहिए और लोगों के पुनर्वास पर काम होना चाहिए। हम वहां इन मुद्दों को उठाएंगे। हम मणिपुर की राज्यपाल से मिलकर उन्हें हालात की जानकारी देंगे।

यात्रा पर जा रहे कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि हम चाहते हैं कि संसद में मणिपुर पर चर्चा हो। मणिपुर में जंग जैसा माहौल है।

मणिपुर दौरे पर जा रहे राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि विपक्षी दलों का प्रतिनिधिमंडल मणिपुर के लोगों को सुनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि वहां जाकर सभी समुदायों की बात सुनी जाए।

उल्लेखनीय है कि इंडिया गठबंधन के सांसदों का प्रतिनिधिमंडल आज से दो दिवसीय मणिपुर दौरे पर है। जहां वे हिंसा पीड़ितों से मिलेंगे, उनकी स्थिति से रूबरू होंगे।

मणिपुर में मैतेई समुदाय को एसटी श्रेणी में शामिल किए जाने की मांग के विरोध में तीन मई को रैली का आयोजन हुआ था। ऑल ट्राइबल स्टूडेंट्स यूनियन मणिपुर ने इस रैली का आयोजन किया था। रैली के दौरान हिंसा भड़क गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + = 6