West Bengal : कोरोना बढ़ने के लिए श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब जिम्मेदार – दिलीप घोष

Dilip Ghosh

कूचबिहार : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने फिर कोरोना संक्रमण बढ़ने के लिए कोलकाता के श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब की पूजा को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इस क्लब के चीफ राज्य के मंत्री सुजीत बसु का नाम लिए बगैर तंज कसा है।

बुधवार सुबह कूचबिहार के सागरदिघी पार इलाके में प्रातः भ्रमण के लिए निकले भाजपा नेता घोष ने कहा कि श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब की इस बार की पूजा थीम ने सबका ध्यान खींचा था। कोलकाता में पर्यटकों को दुबई का बुर्ज खलीफा देखने का मौका मिला है। इस वजह से भीड़ भी अच्छी खासी हुई थी। घोष ने बताया कि कोरोना के बढ़ने के पीछे काफी हद तक श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि एक नेता की पूजा में लाखों लोग जमा हुए इसके बाद स्वाभाविक रूप से संक्रमण बढ़ा है। राज्य सरकार को चाहिए कि वह कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाए नहीं तो स्थिति और खराब होगी।

दरअसल, श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब के बुर्ज खलीफा के तर्ज पर बनाया गया पूजा मंडप कई विवादों में फंसा रहा। मंडप के लेज़र शोर के चलते विमान उड़ान सेवाओं में समस्याएँ आयीं तो जो लेजर शो बंद करना पड़ा।

इसे लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि दूसरों की खुशी दूसरों के लिए संकट का कारण न बने। इस पर नजर रखनी चाहिए। विपक्ष ही नहीं श्रीरामपुर से तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने भी बुर्ज खलीफा का विरोध किया था। उन्होंने दावा किया कि कोरोना नियमों के अनुसार आयोजन करना चाहिए था। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नवमी से श्रीभूमि स्पोर्टिंग के पूजा मंडप में दर्शनार्थियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। अब पूजा खत्म होते ही कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है।

उल्लेखनीय है कि कूचबिहार के दिनहाटा समेत चार विधानसभा के उपचुनाव में 30 अक्टूबर को मतदान होना है। चुनाव के चलते दिलीप घोष और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार प्रचार के लिए दिनहाटा में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 7 = 11