सूचना आयुक्तों की नियुक्ति वाली बैठक में शामिल नहीं हुए शुभेंदु अधिकारी

Suvendu Adhikari File Pic

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को विधानसभा में हुई राज्य सूचना आयुक्तों की नियुक्ति से संबंधित बैठक में हिस्सा नहीं लिया। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर आधिकारिक बैठक के संबंध में ‘पूर्व सूचना’ नहीं देने का आरोप लगाया है।

मंगलवार अपराहन को शुभेन्दु ने ट्वीट किया, “आज राज्य सूचना आयुक्तों की नियुक्ति के संबंध में बैठक में शामिल नहीं हो पाऊंगा क्योंकि मुझे कुछ घंटे पहले ही उक्त बैठक के बारे में सूचित किया गया है। मुझे उम्मीद है कि अगली बार इस तरह के कार्यक्रम निर्धारित करने से पहले बैठक की पूर्व सूचना कम से कम सात दिन पहले दी जाएगी।”

 

भाजपा नेता अधिकारी ने कहा कि विपक्ष के नेता के रूप में, राज्य में सूचना आयुक्तों की नियुक्ति के लिए आवेदकों के नाम और चयन प्रक्रिया के मानदंडों के बारे में पहले से जानना उनका विशेषाधिकार है। अधिकारी ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, “पश्चिम बंगाल सरकार और उसके पदाधिकारी इस तरह की बैठक आयोजित करने से पहले पालन किए गए मानदंडों के बारे में अन्य राज्यों से सीख सकते हैं। कम से कम चयन समिति के सदस्य के रूप में, आवेदकों के नाम और चयन के मानदंडों के बारे में पहले से जानना मेरा विशेषाधिकार है।”

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम का भाजपा विधायकों ने बहिष्कार किया था। शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया था कि शपथ ग्रहण कार्यक्रम में आमंत्रित करने के लिए सरकार ने समय पर सूचना नहीं दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 61 = 68