West Bengal : शुभेंदु ने किया राष्ट्रीय सॉफ्टवेयर प्लेटफार्म का स्वागत

Suvendu Adhikari File Pic

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा शुरू किए गए राष्ट्रीय सॉफ्टवेयर प्लेटफार्म का स्वागत किया है। शनिवार को उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, “मैं माननीय सहकारिता मंत्री अमित शाह जी द्वारा राष्ट्रीय सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म के रूप में उठाए गए दूरदर्शी कदम का स्वागत करता हूं। यह प्राथमिक कृषि ऋण समितियों (पैक्स), जिला सहकारी बैंकों और नाबार्ड को जोड़कर संभावित रूप से एक एकीकृत वित्तीय ग्रिड का निर्माण करेगा।

यह भ्रष्टाचार के किसी भी दायरे को मिटा देगा और पैक्स को ग्रामीण क्षेत्र में कृषि इनपुट से लेकर क्रेडिट तक, कृषि या संबद्ध ग्रामीण गतिविधियों में शामिल अंतिम व्यक्ति को लाभान्वित करने के लिए ग्रामीण क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों की धुरी के रूप में काम करेगा।

किसान क्रेडिट कार्ड और अन्य प्राथमिकता वाले क्षेत्र को उधार देने को सुव्यवस्थित किया जाएगा, जो उस क्षेत्र को मजबूत करेगा जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्म निर्भर भारत के दृष्टिकोण और पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को पूरा करने में मददगार साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

31 + = 34