राज्य चुनाव आयुक्त राजभवन में तलब

Jagdeep Dhankhar

– आसन्न निकाय चुनाव के संबंध में राज्यपाल लेंगे जानकारी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कोलकाता और हावड़ा नगर निगम में आसन्न चुनाव के चलते मौजूदा तैयारियों और संवैधानिक पहलुओं को परखने के लिए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य चुनाव आयोग के आयुक्त सौरभ दास को तलब किया है। यह जानकारी सोमवार को राज्यपाल ने ट्वीट के ज़रिए दी है।

सोमवार को उन्होंने ट्वीट किया है कि संविधान में प्रदत्त विशेषाधिकार के तहत उन्होंने राज्य के चुनाव आयुक्त सौरभ दास को आगामी 23 नवंबर अपराह्न 3:00 बजे राजभवन में तलब किया है। उनसे आसन्न निकाय चुनाव के संबंध में जानकारी ली जाएगी।

https://twitter.com/jdhankhar1/status/1462647083446390786?s=24

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में 114 निकायों में चुनाव पिछले डेढ़ से दो सालों से लंबित है। हाल ही में राज्य सरकार की अनुशंसा के मुताबिक राज्य चुनाव आयोग कोलकाता और हावड़ा नगर निगम में आगामी 19 दिसंबर को चुनाव कराने को तैयार है। अन्य 112 नगरपालिका में चुनाव के संबंध में कोई निर्णय नहीं लिए जा रहे हैं, जिसे लेकर भाजपा सवाल खड़ा कर रही है। पार्टी का कहना है कि अगर चुनाव हो रहे हैं तो सभी निकायों में होने चाहिए। हालांकि इस संबंध में चुनाव आयोग की ओर से अभी तक आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं हुई है लेकिन आज ही यानी सोमवार को चुनाव आयोग ने इस बारे में अंतिम निर्णय लेने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद चुनाव के लिए आयोग की ओर से की जाने वाली सभी तैयारियों की जानकारी मंगलवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ को दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + 1 =