T20 World Cup : भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला आज

दुबई : T20 World Cup 2021 में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। इस महामुकाबले पर सारी दुनिया की नजर होगी। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। दिग्गज सितारों से सजी भारतीय टीम, अनजान चेहरों वाली पाकिस्तानी टीम को एक बार फिर से मात देने के लिए तैयार है। इतिहास के पन्नों में यह बात दर्ज है कि भारत, पाकिस्तान के खिलाफ T20 विश्वव कप में कभी भी नहीं हारा है और आज भी कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत के सिलसिले को जारी रखने के लिए उतरेगी।

इनपर होगा टीम इंडिया का दारोमदार

इस बार टीम इंडिया का दारोमदार केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या के ऊपर होगा। तो वहीं पाकिस्तान की टीम का दारोमदार इमाद वसीम, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, शादाब खान और हसन अली के हाथों में रहेगा। भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और रवींद्र जडेजा जैसे नगीने भी हैं, तो पाकिस्तान के पास बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज जैसे सितारे।

T20 World Cup रिकॉर्ड

भारतीय टीम साल 2007 T20 World Cup में चैंपियन बन चुकी है। भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को 5 रनों से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी।  वहीं पाकिस्तान साल 2009 में टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम कर चुका है। टीम ने 8 विकेट से श्रीलंका पर जीत हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 63 = 73