कश्मीर में आतंकियों ने बिहार के तीन मजदूरों को मारी गोली, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, तलाशी अभियान जारी

शोपियां : शोपियां जिले के गगरान इलाके में गुरुवार रात आतंकियों ने तीन गैर कश्मीरी मजदूरों को गोली मारकर घायल कर दिया जिनका श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में उपचार जारी है। वहीं, सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को पूरी कश्मीर घाटी में अलर्ट कर दिया है और तलाशी अभियान जारी रखा है। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने आने-जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है। सुरक्षाबल के जवान हर नाके पर गाड़ियों की भी तलाशी ले रहे हैं।

गौरतलब है कि गुरुवार रात घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तथा अर्धसैनिक बल के अधिकारियों ने मौके पहुंच कर वहां मौजूद अन्य लोगों से पूछताछ की। इसके बाद उन्होंने पूरे इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।

वहीं, प्रवासी मजदूरों की बस्तियों तथा जहां वे किराए पर रहते हैं, वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गुरुवार रात घटना के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया जो आज यानी शुक्रवार को भी जारी है। घायल मजदूरों की पहचान अनमोल कुमार, हीरालाल यादव व पिंटू कुमार ठाकुर के रूप में की गई है। तीनों बिहार के सुपौल जिले के निवासी हैं और कश्मीर में रेहड़ी लगाते हैं।

पुलिस ने बताया कि गुरुवार रात पिस्तौल से लैस दो आतंकी गगरान में एडवोकेट इरशाद हुसैन के घर में घुस गए। हमलावरों ने एडवोकेट इरशाद हुसैन के घर किराए पर रह रहे तीन मजदूरों को निशाना बनाकर गोलीबारी की जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए। गोलीबारी के बाद आतंकी मौके से भाग निकले। इसके बाद घायलों को जिला अस्पताल शोपियां पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल भेजा गया। जहां इनका उपचार जारी है। खबर लिखे जाने तक सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

50 + = 51