किन्नर की हैवानियत : मनमानी रकम न मिलने पर नवजात को बंधक बनाया, भूख से हुई मौत

मालदा : पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में एक दिल दहलाने वाली घटना हुई है। यहां मनमानी रकम नहीं मिलने पर एक किन्नर ने नवजात बच्चे को बंधक बना लिया जिसकी वजह से बच्चे की भूख से मौत हो गई है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि नवजात के जन्म के बाद खुशियां मनाने आये किन्नर ने मनमानी पैसे नहीं मिलने पर ढोल बजाकर करीब तीन घंटे तक उसे मां से दूर रखा। अंत में भूख से जूझते हुए नवजात की मौत हो गई। मालदा के मानिकचक थाने के बंगालग्राम में गुरुवार सुबह यह अमानवीय घटना घटी है। घटना के बाद ग्रामीणों ने आरोपित किन्नर को पकड़ लिया और थाने को सूचना दी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

मिली सूचना के अनुसार मालदा जिले के मानिकचक के बंगालग्राम निवासी मम्पी मांझी ने 29 अक्टूबर को मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जुड़वा बेटियों को जन्म दिया था। सुबह स्थानीय किन्नर उनके घर संतान के जन्म की खुशी में रकम मांगने आया। उसने परिवार से 1200 रुपये मांगे, लेकिन गरीब परिवार इतना भुगतान करने को तैयार नहीं था। बार-बार इतना कहने के बाद भी बृहन्नला (किन्नर) ने एक न सुनी।

आरोप है कि इसके बाद किन्नर ने माँ से बच्चे को छीन लिया। उसने उसे तीन घंटे पास रखा। घंटों तक वह बच्चे के सामने ढोल बजाता रहा और अश्लील नृत्य करता रहा। बच्चा भूख से बिलबिला रहा था, लेकिन किन्नर ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। अंत में नवजात शिशु ने भूख से दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया।

मानिकचक थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। आरोपित किन्नर को फांसी देने की मांग को लेकर पूरा गांव मुखर है। पुलिस ने घटना की उचित जांच के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

48 − = 39