तृणमूल ने तय किया राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम, सुष्मिता देव और शांता छेत्री को दिखाया बाहर का रास्ता

कोलकाता : राज्यसभा की छह सीटों पर चुनाव और एक पर उपचुनाव के लिए पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने आखिरकार उम्मीदवारों के नाम तय कर लिये हैं। रविवार को पार्टी के सभी विधायकों और सांसदों के साथ बैठक के बाद सोमवार को इसकी सूची को अंतिम रूप दे दिया गया है।

पार्टी की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि पुराने राज्यसभा सदस्यों में से पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा में पार्टी के नेता डेरेक ओ ब्रायन को टिकट मिला है। इसी तरह से उच्च सदन में उप नेता सुखेंदु शेखर रॉय और तृणमूल कांग्रेस के श्रमिक संगठन की नेता डोला सेन को तीसरी बार राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है जबकि शांता छेत्री और सुष्मिता देव को बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

उत्तर बंगाल में गठबंधन को ध्यान में रखते हुए जलपाईगुड़ी जिला तृणमूल अध्यक्ष प्रकाश टिक बड़ाई को राज्यसभा का टिकट दिया गया है। इसके अलावा अल्पसंख्यक चेहरे के तौर पर राज्यसभा सदस्य के लिए बंग संस्कृति मंच के अध्यक्ष और सामाजिक कार्यकर्ता समीरुल इस्लाम को मनोनीत किया गया है। इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और आरटीआई कार्यकर्ता साकेत गोखले को भी राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 6 = 1