दत्तपुकुर विस्फोट पर बोले तृणमूल विधायक : सरकार जिम्मेवारी से नहीं बच सकती

बारासात : तृणमूल विधायक चिरंजीत चक्रवर्ती ने उत्तर 24 परगना के दत्तपुकुर में अवैध पटाखा कारखाने में हुए विस्फोट मामले में अपनी पार्टी की सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। साथ ही उन्होंने राज्य पुलिस के खिलाफ भी अपना गुस्सा जाहिर किया है। विधायक ने स्पष्ट कहा कि सरकार इतने बड़े विस्फोट की जिम्मेदारी से नहीं बच सकती।

मंगलवार रात विधायक चिरंजीत ने अपने विधानसभा क्षेत्र बारासात में शिक्षक दिवस के एक कार्यक्रम के मंच से संबोधन करते हुए एक के बाद एक कई मुद्दों पर अपना रुख स्पष्ट किया। बारासात ब्लास्ट की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल विधायक ने कहा, ”अगर कोई विफलता है तो वह सभी की है। किसी एक को दोष देने का कोई मतलब नहीं है। सभी को इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी। वो सभी जिनके कंधों पर इस अवैध कारोबार को देखने की भारी जिम्मेदारी थी। मेरा मानना है कि सरकार, प्रशासन सभी को जिम्मेदारी लेनी चाहिए।”

Advertisement
Advertisement

तृणमूल विधायक ने आगे कहा, ”विस्फोट का कारण जो भी हो, इसे सभी को साझा करना चाहिए। अकेले किसी को दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए।’’

इससे पहले ब्लास्ट की घटना में तृणमूल के वरिष्ठ नेता और सांसद सौगत रॉय और बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह पुलिस की भूमिका से असंतुष्ट दिखे थे। दोनों ने पुलिस को आड़े हाथों लिया था। उल्लेखनीय है कि हाल ही में दत्तपुकुर में हुए विस्फोट में दस लोगों की जान चली गई थी। विस्फोट की तीव्रता इतनी तेज थी कि शवों के हाथ, पैर आदि अलग-अलग जगहों पर गिरे थे। इस घटना के बाद राज्य की राजनीति में खलबली मच गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

68 − = 66