Kolkata : गायक रशीद खान को धमकी देने के आरोप में 2 गिरफ्तार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के नेताजी नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले मशहूर गायक राशिद खान को धमकी देने और 50 लाख रुपये रंगदारी मांगने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनकी पहचान 24 साल के अविनाश कुमार भारती और 20 साल के दीपक औलाख के तौर पर हुई है।

आरोपित अविनाश मूल रूप से बिहार के बेगूसराय जिला अंतर्गत बखरी बाजार थाना क्षेत्र के सलौना गांव का रहने वाला है। वह कोलकाता के नेताजी नगर थाना अंतर्गत दुर्गा प्रसन्न परमहंस रोड के सर्वेंट क्वार्टर में रहता था। दूसरा आरोपित दीपक उत्तर प्रदेश के अमरोहा का निवासी है।

आरोपितों की गिरफ्तारी के बारे में शनिवार को कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि पकड़े गए दोनों लोग रशीद खान के घर काम करते थे। अविनाश उनका ड्राइवर था और दीपक ऑफिस असिस्टेंट के तौर पर काम करता था। कुछ दिनों तक काम करने के बाद दोनों ने नौकरी छोड़ दी थी और दीपक उत्तर प्रदेश जाकर वहां से इंटरनेट नंबर का इस्तेमाल कर रशीद खान को फोन करने लगा। वह रशीद खान से प्रोटेक्शन मनी मांग रहा था। पहले उसने 50 लाख रुपये मांगे और बाद में 20 लाख रुपये पर सहमति बनाने की बात कह रहा था। उसने धमकी दी थी कि अगर उसे रुपये नहीं दिए गए तो जान से मार देगा। अविनाश उसे रशीद खान के मूवमेंट की सारी डिटेल दे रहा था। पुलिस ने दोनों को क्रमश: 13 और 14 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। दीपक को ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया गया है। रशीद खान ने नेताजी नगर थाने को इस बारे में नौ अक्टूबर को सूचना दी थी। इसके तत्काल बाद पुलिस जांच में जुट गई थी। इस मामले में भारतीय दंड विधान की धारा 385, 34, 387 और 120 बी के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 81 = 83