मरीज की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा

बालुरघाट : दक्षिण दिनाजपुर के बालुरघाट जिला अस्पताल में सोमवार एक मरीज की मौत के बाद जम कर हंगामा हुआ।

मृतक के परजनों का दावा है कि मरीज की बिगड़ती हालत के बारे में बार-बार जानकारी देने के बाद भी अस्पताल की ओर से मरीज पर ध्यान नहीं दिया गया और मरीज ने दम तोड़ दिया।

दरअसल दक्षिण दिनाजपुर जिले के कुमारगंज ब्लॉक के देओर ग्राम पंचायत के दिलोपचन्नार की निवासी 65 वर्षीय बसंती महंत को ज्यादा बुखार होने पर रविवार को बालुरघाट जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इलाज के दौरान बसंती ने सोमवार शाम दम तोड़ दिया।

बसंती के मौत की खबर सुनते ही उसके परिजन उग्र हो गए और उन्होंने अन्य लोगों के साथ मिलकर अस्पताल के डाक्टरों और नर्सों को घेर लिया एवम् विरोध प्रदर्शन करने लगे। स्थिति बिगड़ता देख अस्पताल ने पुलिस बुला लिया। पुलिस के आने के बाद परिस्थिति सामान्य हुई। अस्पताल की ओर से कहा गया है कि वे लापरवाही के आरोपों की जांच करेंगे।

बसंती महंत के बेटे देबू महंत ने कहा, ”मैंने अपनी मां को बुखार होने पर भर्ती कराया था। लेकिन यहां डॉक्टरों और नर्सों ने मां का ठीक से इलाज नहीं किया। मेरी मां की मृत्यु चिकित्सकीय लापरवाही के कारण हुई है। मैं मामले की लिखित शिकायत दर्ज कराऊंगा।”

वहीं बालुरघाट जिला अस्पताल अधीक्षक कृष्णेंदु बिकास बाग ने बताया, “मरीज की मौत के बाद उसके परिजन आक्रोशित हो गये थे। लेकिन अब तक किसी भी प्रकार के लापरवाही का विषय मेरे संज्ञान में नहीं आया है। अगर किसी को कोई शिकायत है तो वह लिखित तौर पर शिकायत कर सकता है। निश्चित रूप से मामले पर गौर किया जाएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

80 + = 83