पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की यूएसजी रिपोर्ट संतोषजनक

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य अल्ट्रा-सोनोग्राफी (यूएसजी) परीक्षण गुरुवार को हुआ था। वुडलैंड अस्पताल सूत्रों ने बताया है कि रिपोर्ट संतोषजनक है।

दक्षिण कोलकाता के अस्पताल की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, उनके सीने या पीठ में कहीं भी पानी नहीं जमा है और किसी विशेष चिकित्सा की जरूरत नहीं है।

इसमें लिखा है, “फिलहाल वह जो आईवी एंटीबायोटिक्स ले रहे हैं। यह शनिवार तक जारी रहेगा। उन्हें राइल्स ट्यूब के जरिए भोजन दिया जा रहा है। उनकी समग्र नैदानिक स्थिति स्थिर बनी हुई है।”

हालांकि, अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि उनके इलाज के लिए गठित मेडिकल बोर्ड अभी तक पूर्व मुख्यमंत्री की अस्पताल से संभावित छुट्टी पर फिलहाल सहमत नहीं है।

संभवत: शनिवार को ही यह समीक्षा की जाएगी कि क्या उन्हें आगे आईवी एंटीबायोटिक दवाओं की आवश्यकता है या नहीं और तदनुसार उनकी घर लौटने की तारीख तय की जाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री मंगलवार शाम से ही हालत स्थिर होने के बाद अस्पताल से छुट्टी की जिद करने लगे थे। हालांकि, बाद में डॉक्टरों और पार्टी के सहकर्मियों के समझाने पर वह अस्पताल में रहने को तैयार हो गए।

उन्हें निचले श्वसन तंत्र में संक्रमण और टाइप-2 श्वसन विफलता के कारण 29 जुलाई की दोपहर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 1 =