West Bengal : 4 सीटों पर मतदान शुरू, खड़दह में भाजपा उम्मीदवार को घेरकर प्रदर्शन

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में शनिवार सुबह सात बजे से कूचबिहार जिले के दिनहाटा, नदिया के शांतिपुर, उत्तर 24 परगना के खड़दह और दक्षिण 24 परगना के गोसाबा विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हुआ। मतदान प्रक्रिया आम तौर पर शांतिपूर्ण है। कहीं-कहीं से नोकझोंक की खबरें जरूर आ रही हैं।

मतदान शुरू होने के एक घंटे के भीतर, खड़दह के भाजपा उम्मीदवार जय साहा को तृणमूल कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा। सत्ता पक्ष के कार्यकर्ताओं से उनकी तकरार हुई। तृणमूल कार्यकर्ताओं ने घेरकर ”वापस जाओ” के नारे लगाए। तृणमूल का आरोप है कि जय भाजपा का लोगो लगाकर चुनाव नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। जय पर मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगाया गया।

 

हालांकि आरोपों से इनकार करते हुए भाजपा उम्मीदवार जय ने तृणमूल पर मतदाताओं को वोट देने से रोकने का आरोप लगाया है। जय साहा ने आरोप लगाते हुए कहा कि बूथ के साथ भीड़ कर तृणमूल के कार्यकर्ता बूथ दखल की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सुबह से ही तृणमूल की गुंडावाहिनी बूथों पर खड़ी है। लोग मतदान करना चाहते हैं लेकिन गुंडावाहिनी की भीड़ की वजह से डर से लोग मतदान के लिए नहीं निकल पा रहे हैं।

 

दिनहाटा में भाजपा उम्मीदवार के परिवार को मतदान से रोका

कूचबिहार जिले के दिनहाटा में भाजपा उम्मीदवार अशोक मंडल के परिवार के सदस्यों को मतदान में बाधा देने का आरोप लगा है। शनिवार सुबह अशोक मंडल का पूरा परिवार दिनहाटा हाई स्कूल में वोट डालने आया था। कथित तौर पर उन्हें तृणमूल कार्यकर्ताओं ने बाहर ही रोक दिया। उस समय परिवार के साथ अशोक भी मौजूद थे। तृणमूल का आरोप है कि भाजपा उम्मीदवार बाहरी लोगों को लाकर मतदाताओं को प्रभावित कर रहे हैं।

उक्त 4 सीटों पर मतदान शाम 6ः30 तक चलेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 73 = 75