West Bengal : 4 सीटों पर उपचुनाव के दौरान तैनात होंगे 80 कंपनी केंद्रीय बल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा की चार सीटों दिनहटा, गोसाबा, खरदह और शांतिपुर में होने वाले उपचुनाव में 80 कंपनी केन्द्रीय बल तैनात किया जाएगा। क्षेत्र में 27 कंपनी केंद्रीय बलों की तैनाती पहले ही हो चुकी है। अब 53 और कंपनियों को लाया जा रहा है। इसमें सीआरपीएफ के अलावा बीएसएफ, एसएसबी और आईटीबीपी के जवानों को तैनात किया जाएगा।

चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार इस बार भी मतदान केंद्र के अंदर की पूरी सुरक्षा केंद्रीय बलों के जिम्मे होगी जबकि बाहर कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी राज्य पुलिस को दी जाएगी। दक्षिण 24 परगना जिले के गोसाबा, उत्तर 24 परगना जिले के खड़दह, नदिया जिले के शांतिपुर व कूचबिहार के दिनहाटा में उपुचनाव में चुनाव आयोग सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखना चाहता है। इसके लिए मतदान के दौरान कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं और सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि चुनाव नतीजे घोषित होने से एक दिन पहले ही खड़दह विधानसभा क्षेत्र के तृणमूल उम्मीदवार काजल सिन्हा का निधन हो गया था। इसके अलावा भाजपा के दो सांसदों जगन्नाथ सरकार और निशिथ प्रमाणिक ने चुनाव जीतने के बाद भी विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। ऐसे ही गोसाबा में तृणमूल विधायक जयंत नस्कर का निधन हो गया था। इसके चलते चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। यहां 30 अक्टूबर को मतदान होगा और परिणाम 02 नवंबर को आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 6 = 13