West Bengal : बस से कार्बाइन समेत हथियार बरामद, 3 गिरफ्तार

हुगली : हुगली में डानकुनी टोल प्लाजा के पास झारखंड से कोलकाता आ रही एक बस से भारी मात्रा में हथियार बरामद किये गये हैं। इस मामले में एसटीएफ ने एक महिला समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया है कि हथियारों को गार्डेनरिच भेजा जाना था। एसटीएफ ने डानकुनी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।
बताया गया है कि मुखबिरों से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कल धनबाद से कोलकाता आ रही बस की तलाशी ली। बस से 40 अर्द्धनिर्मित आग्नेयास्त्र बरामद किए गए। अभियुक्तों में से एक बिहार के मुंगेर का रहने वाला है।
ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब बस से हथियार पकड़े गए हैं। बल्कि इससे पहले डानकुनी में चलती बस से भारी मात्रा में अत्याधुनिक हथियार बरामद हुए थे। पिछले अगस्त में राज्य पुलिस की एसटीएफ की एटीएस शाखा ने डानकुनी टोल प्लाजा के पास सादे पोशाक में छापा मारा था।
भागलपुर-कोलकाता बस को माईतीपाड़ा जंक्शन पर रोका गया और तलाशी ली गई। मुंगेर निवासी अमर कुमार नामक युवक को भी बस से पकड़ लिया गया।
अभियुक्त के पास से एक 9 एमएम कार्बाइन और उसकी दो मैगजीन, पांच 6.75 एमएम की पिस्टल और उसकी दस मैगजीन बरामद हुई हैं।
अभियुक्त के पास से एक सब-मशीन गन नेशनल कार्बाइन बरामद होने से पुलिस अधिकारी हैरान हैं। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, आम तौर पर सेना या पुलिस बल द्वारा कार्बाइन का इस्तेमाल किया जाता है। आतंकवादी समूह भी अवैध रूप से निर्मित कार्बाइन का भी उपयोग करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 4 = 3