अमेरिका से अभिषेक ने ईडी पर साधा निशाना

कोलकाता : आंख की चिकित्सा के लिए अमेरिका के न्यूयॉर्क में मौजूद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने वहीं से सोशल मीडिया के जरिए केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि केंद्रीय एजेंसी में ऐसे अयोग्य अधिकारी है जो उनके नाम से फर्जी खबरें मीडिया में फैला रहे हैं।

सोमवार को उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा है, ”प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में अक्षम लोगों की मौजूदगी वाकई निराशाजनक है। अपने संरक्षकों को खुश करने के लिए मीडिया में नियमित रूप से मनगढ़ंत कहानियां फैलाने की उनमें अतुलनीय प्रतिभा है। लेकिन यह बहुत दुखद है कि वर्षों तक जांच के नाम पर करदाताओं का पैसा बर्बाद करने के बाद भी वे अदालत में उचित सबूत पेश नहीं कर पाते। वे देश की सेवा करने के लिए दिए गए कर्तव्य की भी उपेक्षा करते हैं। यह बात निस्तारित और दोषी साबित हुए मामलों के आंकड़ों से साबित होती है। परिणामस्वरूप, अब हमें आश्चर्य नहीं होता कि ईडी की सजा दर केवल 0.5 प्रतिशत क्यों है, ऐसे दुर्भाग्यशाली लोगों के प्रति सहानुभूति जगती है।”

सवाल उठता है कि आंख का इलाज कराने अमेरिका जाने के बाद अभिषेक ने ईडी पर हमला क्यों बोला।

दरअसल पिछले हफ्ते ईडी की चार्जशिट की एक प्रति वायरल हुई थी जिसमें अभिषेक बनर्जी का नाम था। केंद्रीय एजेंसी ने दावा किया था कि कालीघाट वाले काकू अभिषेक बनर्जी का संदेश लेकर के नियुक्ति भ्रष्टाचार के मास्टरमाइंड में से एक प्राथमिक शिक्षा परिषद के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य के पास जाया करते थे। इसके बाद से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में अब ईडी सीधे तौर पर अभिषेक बनर्जी पर शिकंजा कसने की तैयारी में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 2 = 2